Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


खेल नयी पीढ़ियों के लिए मूल्यों का पोषण करने का अवसर देता हैः सिन्हा

खेल नयी पीढ़ियों के लिए मूल्यों का पोषण करने का अवसर देता हैः सिन्हा

जम्मू, 11 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि खेल राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहा है। यह हमें प्राचीन संस्कृति के आदर्शों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने और नई पीढ़ियों के लिए मूल्यों का पोषण करने का अवसर देता है।

श्री सिन्हा ने जम्मू स्थित केसी स्पोर्ट्स क्लब कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने खेलों के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने की पहल पर ललितादित्य खेल, शिक्षा तथा स्वास्थ्य संगठन को बधाई दी।

उन्होंने टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देश-विदेश के पुरुष और महिला खिलाड़ियों को भी बधाई और शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा, “खेल राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहा है। यह हमें प्राचीन संस्कृति के आदर्शों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने और नई पीढ़ियों के लिए मूल्यों का पोषण करने का अवसर देता है। ”उन्होंने कहा कि केपीपीएल जैसे टूर्नामेंट युवाओं को अपने कौशल दिखाने और अनुशासन, दृढ़ संकल्प और टीम वर्क जैसे गुणों को निखारने के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान करते हैं। उन्होंने कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग के विस्तार के लिए प्रशासन की ओर से आवश्यक सहयोग का आश्वासन दिया।

उपराज्यपाल ने कश्मीरी पंडित समुदाय के युवाओं, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओजेके) के विस्थापितों और पश्चिमी पाकिस्तान शरणार्थियों को सहायता और वित्तीय सहायता देने के लिए यूटी प्रशासन की प्रतिबद्धता भी दोहराई।

ललितादित्य खेल, शिक्षा एवं स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष श्री अनिल भट्ट ने बताया कि टूर्नामेंट में पुरुष, महिला और जूनियर टीमों सहित कुल 21 टीमें भाग ले रही हैं।

इस अवसर पर मुख्य सचिव अटल डुल्लू, राहत एवं पुनर्वास आयुक्त (प्रवासी) डॉ. अरविंद कारवानी, पुलिस प्रशासन के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी, प्रमुख नागरिक, खिलाड़ी और ललितादित्य खेल, शिक्षा और स्वास्थ्य संगठन के सदस्य उपस्थित थे।

संतोष

वार्ता

More News
शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

12 Apr 2024 | 10:27 PM

जम्मू, 12 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को लोगों से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार जीएम सरूरी और उनके सिद्धांतों का समर्थन करने की अपील की।

see more..
मीरवाइज ने जतायी प्रमुख धार्मिक आयोजनों पर रोक पर  निराशा

मीरवाइज ने जतायी प्रमुख धार्मिक आयोजनों पर रोक पर निराशा

12 Apr 2024 | 7:19 PM

श्रीनगर, 12 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर के प्रमुख मौलवी एवं हुर्रियत अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कश्मीर की स्थिति के बारे में अधिकारियों के आशावादी सार्वजनिक बयानों और धार्मिक स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने वाले उनके कार्यों के बीच विरोधाभास की शुक्रवार को आलोचना की।

see more..
बीएसएफ महानिदेशक ने की बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा

बीएसएफ महानिदेशक ने की बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा

12 Apr 2024 | 7:14 PM

श्रीनगर, 12 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने शुक्रवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा की।

see more..
किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी ताकतों से है लड़ाई: उमर

किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी ताकतों से है लड़ाई: उमर

12 Apr 2024 | 7:07 PM

श्रीनगर 12 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी लड़ाई किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी और उसे समर्थन दे रही ताकतों से है।

see more..
जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव: मोदी

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव: मोदी

12 Apr 2024 | 3:00 PM

जम्मू, 12 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द ही बहाल करने का आश्वासन देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह समय अब दूर नहीं, जब यहां विधानसभा चुनाव होंगे।

see more..
image