Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:51 Hrs(IST)
image
खेल


सचिन और विराट सहित खेल जगत ने इरफान को दी भावभीनी श्रंद्धाजलि

सचिन और विराट सहित खेल जगत ने इरफान को दी भावभीनी श्रंद्धाजलि

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल सहित खेल जगत की तमाम हस्तियों ने अभिनेता इरफान खान के निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

अभिनेता इरफान का आज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। वह 53 वर्ष के थे। इरफान पिछले कुछ वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे और लंदन से इलाज कराकर वापस भारत लौटे थे। लेकिन मंगलवार की शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इरफान के निधन पर मास्टर ब्लास्टर सचिन, विराट, वीरेंद्र सहवाग, गगन नारंग, सुनील छेत्री, सुरेश रैना, शिखर धवन, मोहम्मद कैफ, सायना नेहवाल, द्रोणाचार्य भूपेंद्र धवन, योगेश्वर दत्त और बजरंग पूनिया जैसे खिलाड़ियों ने अपनी श्रद्धांजलि दी। उल्लेखनीय है कि इरफान क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन पैसों की कमी के कारण उन्हें क्रिकेट छोड़ना पड़ा था और उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

इरफान को श्रद्धांजलि देते हुए सचिन ने ट्वीट कर कहा, “इरफान के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। वह मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे और मैंने लगभग उनकी सभी फिल्में देखी थी। उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम में उन्होंने शानदार अभिनय किया था। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दे।”

विराट ने कहा, “इरफान के निधन की खबर से व्यथित हूं। उनमें अभूतपूर्व प्रतिभा थी और वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा से सभी के दिलों को छू लेते थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”


वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा, “इरफान एक बेहतरीन अभिनेता और प्रतिभा के धनी थे। उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।”

पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा, “हमारे समय के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। आपके कार्यों को सदा याद किया जाएगा। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, इंग्लिश मीडियम वो फिल्में हैं जो आज भी देखें तो मजा बांध देती हैं। किरदार एक केवल इरफान खान, बेहद दुख है आपके जाने का, फ़िल्म जगत को एक बड़ी क्षति हुई है। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।”

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इरफान के साथ अपनी फोटो साझा करते हुए कहा, “एक विज्ञापन के शूटिंग के दौरान लीजेंड के साथ। सर आपको साथ बिताए हुए पल यादगार हैं। आप बहुत याद आएंगे।”

रैना ने कहा, “इरफान के निधन की खबर से काफी दुखी हूं। वह एक बेहतरीन अभिनेता थे जो बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। आप बहुत याद आएंगे। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

कैफ ने कहा, “इरफान के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मेरे पसंदीदा अभिनेता में से एक इरफान काफी जल्दी हमें छोड़कर चले गए। उनके काम उन्हें हमेशा जीवित रखेंगे।”

शिखर ने कहा, “इरफान जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। मैंने हमेशा आपके अभिनय का आनंद लिया। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं।”

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा, “इरफान के निधन की खबर से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। वह एक शानदार अभिनेता थे। ”

द्रोणाचार्य भूपेंद्र धवन ने कहा, “द्रोणाचार्य जिम परिवार देश के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान के निधन से काफी दुखी है। इस नुकसान का भरपाई नहीं हो सकती। भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

नारंग ने कहा, “आपका अभिनय आपको जीवंत रखेगा। आपके निधन से 2020 और भी खराब हो गया। 2011 में पद्मश्री पुरस्कार के दौरान उनसे मिलना हुआ था। स्वर्ग में आंसू नहीं सिर्फ हंसी होगी।”

फुटबॉलर सुनील ने कहा, “खान साहब आपने जो भी किया उसमें अपनी अमिट छाप छोड़ी। आपके अभिनय और हमारा मनोरंजन करने के लिए आपका धन्यवाद। शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं।”

शोभित राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image