Friday, Mar 29 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
खेल


भुवनेश्वर को सेंचुरियन में बाहर बैठाया गया था लेकिन वंडरर्स में माना जा रहा है कि वह वापसी को तैयार हैं। भुवी ने एक ही मैच में छह विकेट लिये हैं। वहीं टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर कमाल दिखाया है और दो मैचों में 30.71 के औसत से सात विकेट निकाले हैं। बुमराह के खाते में भी इतने ही विकेट हैं जबकि शमी तेज़ गेंदबाज़ों में सबसे सफल हैं जिन्होंने 20.22 के औसत से नौ विकेट हासिल किये हैं।
यदि टीम पांच गेंदबाज़ों के साथ उतरने पर विचार करती है तो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बेंच पर बैठाया जा सकता है। हालांकि अश्विन निचले क्रम पर अच्छे बल्लेबाज़ साबित होते हैं और पिछले दो मैचों में उन्होंने 90 रन का योगदान भी दिया है।
भारतीय तेज़ गेंदबाज़ाें ने जहां अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है तो बल्लेबाज़ों ने सबसे अधिक निराश किया है। टीम के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा की 26 रन और मुरली विजय की 46 रन की दो सर्वश्रेष्ठ पारियां रही हैं। वहीं पुजारा का दोनों मैचों में रनआउट होना भी चिंता का विषय रहा है। टीम के कोच रवि शास्त्री ने मैच से पूर्व कहा है कि बल्लेबाज़ों को रनआउट नहीं होने पर ध्यान देने और फील्डिंग सुधारने पर जोर देने के लिये कहा गया है वहीं उन्होंने सीरीज़ से पूर्व तैयारी की कमी को भी हार की वजह बताया।
टीम के पास विराट, रोहित शर्मा, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल जैसे कमाल के बल्लेबाज़ हैं तो निचले क्रम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अश्विन और भुवनेश्वर भी अच्छे स्कोरर हैं। लेकिन उसकी बल्लेबाजी ही सबसे कमजोर साबित हुई है। टीम की विराट पर निर्भरता साफ दिखाई दे रही है। पिछले मैच की पहली पारी में विराट ने 153 रन बनाये थे। हालांकि दूसरी पारी में वह पांच रन ही बना सके और बाकी बल्लेबाज़ों ने उनका कोई साथ नहीं दिया।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image