Friday, Mar 29 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
खेल


कोई एक खिलाड़ी किसी टीम की किस्मत किस कदर बदल सकता है उसका सबसे बड़ा उदाहरण कैरेबियाई तूफ़ान क्रिस गेल है जो नीलामी में तीसरे राउंड में जाकर खरीदे जाने का गुस्सा दूसरी टीमों पर निकाल रहे हैं। गेल (नाबाद 62)और लोकेश राहुल (60) ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए पंजाब को कल कोलकाता के खिलाफ वर्षा बाधित मुकाबले में नौ विकेट से जीत दिलाई थी।
पंजाब ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत मिले 125 रन के लक्ष्य को 11.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर हासिल कर लिया था। आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके राहुल ने 27 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाये और साथ ही मैन ऑफ द मैच भी बने।
राहुल और गेल ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 116 रन की मैच विजयी साझेदारी की। गेल ने छक्का लगाकर मैच समाप्त किया। गेल ने 38 गेंदों पर नाबाद 62 रन में पांच चौके और छह छक्के उड़ाए और लगातार तीसरा पचास से अधिक का स्कोर बनाया।
गेल की इन तीन पारियों के बाद टीम की सह मालकिन प्रीति जिंटा उनकी जबरदस्त फैन हो गयी हैं।गेल चेन्नई के खिलाफ 63 और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन ठोक चुके हैं। दिल्ली को यदि पंजाब के खिलाफ जीत की उम्मीद करनी है तो गंभीर और पोंटिंग को गेल को जल्द निपटा देने की रणनीति तैयार कर लेनी होगी।
दोनों ही टीमों ने मैच की पूर्वसंध्या पर कोई अभ्यास नहीं किया और न ही अपने किसी खिलाड़ी की प्रेस कांफ्रेंस रखी। दोनों टीमों ने एक दिन पहले मैच खेलने के कारण आज विश्राम करना उचित समझा।
राज
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image