Friday, Mar 29 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
खेल


बजरंग ने कहा, “मैं जब शाम को ट्रेनिंग पर जाने वाला था तभी मुझे यह खबर पता चली। मुझे बहुत हैरानी हुई कि मेरा नाम नजरअंदाज कर दिया गया। हम देश के लिए पदक जीतने के लिए अपनी जान लगाते हैं और हमें ही नजरअंदाज कर दिया जाता है। यदि आप मेरी उपलब्धियों को देखें तो यह किसी अन्य खिलाड़ी से कहीं ज्यादा हैं। मुझे इस फैसले से बहुत दुःख हुआ है और मैं इस अन्याय के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखूंगा।”
बजरंग ने 2014 में राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में रजत पदक जीते थे और इस साल उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने 2013 की विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। वह गत वर्ष एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण विजेता रहे हैं और उन्हें अभी से 2020 के टोक्यो ओलम्पिक का सबसे प्रबल पदक दावेदार माना जा रहा है। पिछले पांच वर्षों में उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आठ स्वर्ण सहित 15 पदक हैं। बजरंग ने लगातार चार स्वर्ण तो इसी साल जीते हैं।
18वें एशियाई खेलों में भारतीय फ्री स्टाइल कुश्ती टीम के साथ कोच रहे सुजीत मान द्रोणाचार्य पुरस्कारों के लिए नजरअंदाज होने से आहत महसूस कर रहे हैं। सुजीत ने बड़े दुःख के साथ कहा, “कुश्ती के साथ अन्याय किया गया है। न कोई पहलवान और न ही कोई कोच कमेटी में रखा गया और न खेल रत्न और न द्रोणाचार्य अवार्ड दिया गया।”
भारतीय कुश्ती महासंघ, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड और गुरू हनुमान अखाड़े के द्रोणाचार्य अवार्डी कोच महासिंह राव ने सुजीत का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये प्रस्तावित किया था और सुजीत के नाम का समर्थन ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता बजरंग, अर्जुन अवार्डी राजीव तोमर, ओलंपियन संदीप तोमर, पवन और विनोद कुमार ने किया था।
राज
जारी वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image