Friday, Mar 29 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
खेल


एडिलेड टेस्ट से बाहर रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हालांकि टीम में विशेषज्ञ लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर शामिल किये गये हैं जो निचले क्रम पर बेहतरीन स्कोरर भी हैं और अश्विन की जगह वह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। वहीं रोहित की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी संभवत: छठा बल्लेबाजी विकल्प होंगे।
हनुमा का सीए एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा था और उन्होंने 53 और नाबाद 15 रन की उपयोगी पारियां खेली थीं। बल्लेबाज़ी क्रम में लोकेश राहुल और मुरली विजय ओपनिंग जोड़ी के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे जबकि कप्तान विराट पर भी नये पर्थ स्टेडियम की तेज़ पिच पर खुद को साबित करने का दबाव रहेगा।
टीम की निगाहें एक बार फिर विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा पर लगी हैं जिन्होंने एडिलेड की मुश्किल परिस्थितियों में 123 रन और 71 रन की पारियों से टीम की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई और मैन ऑफ द मैच भी रहे। पुजारा का प्रदर्शन इसलिये भी अहम था क्योंकि पहले मैच में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ विराट भी बल्ले से निराश कर गये और 3 तथा 34 रन ही बना सके थे। अपनी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग गंवाने की कगार पर खड़े विराट से इस बार जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद होगी।
वहीं ओपनर मुरली और लोकेश के लिये भी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने का दबाव होगा। पहली पारी में दोनों ओपनर तीन रन ही जोड़ सके थे। हालांकि दूसरी पारी में उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ लेकिन वह संतोषजनक नहीं था। विराट ने भी मैच के बाद माना कि मध्यक्रम को और रन बनाने की जरूरत थी। हनुमा, उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और विकेटकीपर रिषभ पंत से इस जिम्मेदारी को निभाने की उम्मीद की जा सकती है।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image