Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
खेल


पर्थ के नये स्टेडियम पर भारत और आस्ट्रेलिया की भिड़ंत के रोमांचक रहने की उम्मीद है लेकिन यहां पर मैच की असल हीरो अभी से ‘पिच’ को माना जा रहा है। क्यूरेटर ने भी मैच से पूर्व संकेत दिये हैं कि यह बहुत हरी, तेज़ और उछाल भरी पिच होगी। विराट ने पिच को लेकर कहा है कि पर्थ स्टेडियम पर वह पहले कभी नहीं खेले हैं लेकिन उन्हें यह पिच वंडरर्स ट्रैक की तरह लग रही है और वह यहां खेलने को लेकर उत्साहित हैं।
तेज़ पिच के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को टीम से बाहर रख एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ को उतारने का फैसला किया है। पिछले मैच से बाहर रहे तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को पर्थ के लिये बुलाया गया है जबकि एडिलेड में कारगर साबित हुये तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा एडिलेड के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। बुमराह ने पिछले मैच में छह विकेट, शमी ने पांच और इशांत ने तीन विकेट निकाले थे।
दूसरी ओर मेज़बान टीम पिछले मैच में खेल के हर विभाग में विफल साबित होने के बाद वापसी के लिये तैयार दिख रही है। आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उसके निचले क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की जिसमें नाथन लियोन काफी प्रभावशाली रहे थेे। बल्लेबाजों में आरोन फिंच, मार्कस हैनरी, शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा, कप्तान टिम पेन, लियोन को बड़े स्कोर के लिये खेलना होगा।
हालांकि पिच की स्थिति को देखते हुये एक बार फिर दारोमदार गेंदबाज़ों पर दिखाई दे रहा है। आस्ट्रेलिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस की तिकड़ी के लिये पर्थ की पिच पर विकेट हासिल करने और भारतीय बल्लेबाज़ पर दबाव बनाना अनिवार्य होगा।
प्रीति
वार्ता
More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image