Friday, Aug 12 2022 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई ने पांचवें दिन 113/2 से शुरुआत करते हुए तेजी से रन बनाये। अरमान जाफर (40 गेंदों पर 37 रन) के आउट होने के बाद क्रीज पर मौजूद सुवेद पारकर और सरफ़राज़ खान लय में दिख रहे थे, लेकिन कुमार कार्तिकेय ने पारकर को आउट कर मध्य प्रदेश के लिये दरवाजे खोल दिये। पारकर ने 58 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये। मुंबई के शम्स मुलानी (17) और तुषार देशपांडे (07) रन आउट भी हुए जिसने मध्य प्रदेश के काम को आसान किया। 232 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद मुंबई की आखिरी उम्मीद सरफ़राज़ थे, मगर वह भी सिर्फ दो चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन ही बना सके। मुंबई ने अपने अंतिम सात विकेट 77 रन के अंदर खोये और टीम 269 रन पर सिमट गयी।
पहली पारी में 162 रन की बढ़त हासिल करने वाली एमपी के सामने 108 रन का लक्ष्य था, जिसे उन्होंने चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज यश दूबे सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये थे और एक समय पर लग रहा था कि मैच रोमांचक हो सकता है, मगर हिमांशू और शुभम ने दबाव में संयम दिखाते हुए 52 रन की साझेदारी की। हिमांशू के 54 रन पर आउट होने तक एमपी ने आधा रास्ता तय कर लिया था। चौथे नंबर पर आए पार्थ साहनी सिर्फ पांच रन ही बना सके, लेकिन शुभम ने टीम पर दबाव नहीं बढ़ने दिया और पाटीदार के साथ 45 रन की साझेदारी कर अपनी टीम के लिये पहली रणजी ट्रॉफी सुनिश्चित की। पहली पारी में शतक लगाने वाले शुभम ने दूसरी पारी में एक चौके और एक छक्के के साथ 30 रन बनाये। 101 रन के स्कोर पर शुभम बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए जिसके बाद पाटीदार ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।
शादाब
वार्ता
More News
चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

12 Aug 2022 | 8:02 PM

मुंबई, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिये टीम में लंबे समय बाद शामिल किये गये ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं।

see more..
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image