Saturday, Dec 3 2022 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
खेल


इससे पहले, खराब मौसम के कारण मैच निर्धारित समय से करीब दो घंटे की देरी से शुरू हुआ और ओवरों की संख्या घटाकर 40-40 कर दी गयी।
कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया। मोहम्मद सिराज ने आवेश खान के साथ गेंदबाजी आक्रमण की शुरूआत की और पिच में व्याप्त नमी का पूरा फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका के ओपनर जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दस ओवर में केवल 26 रन ही बनाये, हालांकि इस दौरान उनका कोई विकेट नहीं गिरा।
भारत को पहली सफलता शार्दुल ठाकुर ने 13वें ओवर में दिलाई और मलान (22) मिड विकेट पर खड़े श्रेयस अय्यर को कैच देकर पवेलियन लौट गये।
शार्दुल (35/2) ने मैच में अपना दूसरा विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को आउट किया, जबकि कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में नये बल्लेबाज एडेन मार्करम को शून्य पर वापस भेजा।
रवि बिश्नोई ने अपने एकदिवसीय करियर के पहले विकेट के रूप में डी कॉक (48) को आउट किया।
दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज 110 रन पर पवेलियन लौटने के बाद मिलर और क्लासेन ने मोर्चा संभालकर पारी की रफ्तार बढ़ाई। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये 17.4 ओवर में 139 रन की नाबाद साझेदारी हुई और दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाये।
मेहमान टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचने का एक कारण लचर क्षेत्ररक्षण भी रहा जिसके चलते डेथ ओवरों में मिलर को न सिर्फ तीन जीवनदान मिले बल्कि जमकर रन भी लुटाये गये। पारी के 37वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर रुतुराज गायकवाड़ ने मिलर का कैच टपकाया जबकि अगले ओवर में आवेश खान की दो लगातार गेदों पर सिराज और बिश्नोई ने आसान से कैच छोड़े।
शादाब
वार्ता
More News
दिल्ली को हरा फाइनल में पहुंची हरियाणा,संदीप बने मैन ऑफ द मैच

दिल्ली को हरा फाइनल में पहुंची हरियाणा,संदीप बने मैन ऑफ द मैच

02 Dec 2022 | 10:23 PM

सिरसा 02 दिसंबर (वार्ता) नारायण सेवा संस्थान, डीसीसीआईए डब्ल्यूसीआई व राजस्थान रॉयल्स के सहयोग से उदयपुर में आयोजित तृतीय नैशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चैंपियनशिप-2022 में हरियाणा की टीम ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

see more..
तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

02 Dec 2022 | 9:03 PM

उदयपुर 02 दिसम्बर (वार्ता) नारायण सेवा संस्थान उदयपुर, डीसीसीआई, डब्ल्यूसीआई एवं राजस्थान रॉयल्स के संयुक्त तत्वावधान में यहां चल रही तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के पांचवे दिन आज दोनों सेमीफाइनल मैच आरसीए ग्राउंड पर खेले गये।

see more..
एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

02 Dec 2022 | 8:48 PM

ढाका, 02 दिसंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बंगलादेश की कप्तानी करेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image