Friday, Mar 29 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
खेल


गुणथिलाका मामले में श्रीलंका क्रिकेट ने गठित किया जांच पैनल

गुणथिलाका मामले में श्रीलंका क्रिकेट ने गठित किया जांच पैनल

कोलंबो 08 नवंबर (वार्ता) श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने दनुष्का गुणथिलाका से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच पैनल का गठन किया है।

एसएलसी ने मंगलवार को बताया कि तीन सदस्यीय जांच पैनल में न्यायमूर्ति सिसिरा रत्नायके (उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश), निरोशना परेरा, अटॉर्नी-एट-लॉ और असेला रेकावा, अटॉर्नी-एट-लॉ शामिल हैं।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्वकप के दौरान गुणाथिलका पर यौन उत्पीड़न के चार आरोप लगाए गए थे। उन्हें सिडनी में ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल से रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। विश्वकप की रेस से बाहर होने के बाद श्रीलंका की टीम स्वदेश लौट गयी है। जबकि गुणथिलाका को आस्ट्रेलिया में पूछताछ के लिये रोका गया है।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, “ समिति उन विभिन्न कथित घटनाओं की जांच पर भी ध्यान केंद्रित करेगी जो श्रीलंका क्रिकेट के ध्यान में आई हैं। कहा जाता है कि यह कथित घटना ऑस्ट्रेलिया में टीम के प्रवास के दौरान हुई थी।

बयान में कहा गया है कि पैनल द्वारा इस मामले में रिपोर्ट के आधार पर श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति खिलाड़ियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी। ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप में स्टार बल्लेबाज की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को एसएलसी ने गुणथिलाका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image