Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका दौरा अच्छी टीम बनाने का शानदार अवसर : हरमनप्रीत

श्रीलंका दौरा अच्छी टीम बनाने का शानदार अवसर : हरमनप्रीत

मुंबई, 19 जून (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका दौरे से पहले कहा है कि यह दौरा युवा भारतीय गेंदबाज़ों के लिये “प्रदर्शन करने का सही मंच” है।

हरमनप्रीत ने शनिवार को यहां एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अगर हम अपने गेंदबाज़ों के बारे में बात करें, तो यही वह समय है जब वे जिम्मेदारी ले सकते हैं और यह दौरा उनके लिए प्रदर्शन करने का आदर्श मंच होगा।”

उन्होंने कहा, “हम कार्यभार संभालेंगे और [उनका] पूरा कोटा [ओवरों का] फेंकेंगे। मेरे लिए, यह एक शानदार अवसर है जहां आप एक अच्छी टीम बना सकते हैं। श्रीलंका हमारे लिए आसान दौरा नहीं होने वाला है, इसलिये यह महत्वपूर्ण है कि हम जो भी योजना बनाएं उसपर अमल करें।”

उल्लेखनीय है कि इस दौरे के लिये दिग्गज गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और ऑलराउंडर स्नेह राणा को आराम दिया गया है। साथ ही यह पिछले 20 सालों में पहली बार है जब मिताली राज टीम का हिस्सा नहीं हैं। मिताली के हाल ही में सन्यास लेने के बाद हरमनप्रीत को कप्तानी सौंपी गयी है। हरमनप्रीत का मानना है कि खेल के सभी प्रारूपों में एक ही कप्तान होने से टीम के सदस्यों को भी सहायता मिलेगी।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि चीजें अब मेरे लिए आसान हो जाएंगी। जब दो अलग-अलग कप्तान थे, कभी-कभी चीजें आसान नहीं होती थीं क्योंकि हम दोनों के विचार अलग थे, लेकिन अब खिलाड़ी स्पष्ट रूप से सोचेंगे कि मैं एक कप्तान के रूप में उनसे क्या अपेक्षाएं रखती हूं। मेरे लिए उनसे यह पूछना आसान है कि मैं उनसे क्या उम्मीद कर रही हूं, इसलिए चीजें मेरे और मेरी टीम के साथियों के लिये बहुत आसान हो जाएंगी।”

शादाब

वार्ता

image