Wednesday, Jul 24 2019 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सेना प्रमुख एस्पर ने ली अमेरिका के रक्षा मंत्री पद की शपथ
  • पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल
  • कनाडा में सड़क हादसे में 69 लोग घायल
  • नाइजीरिया में सेना ने 78 सशस्त्रधारियों को मार गिराया
  • छह यूरोपीय देशों ने की फिलिस्तीनियों के घरों को तोड़े जाने की निंदा
  • सड़क हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत, दो घायल
  • कर्नाटक में भाजपा की सत्ता में वापसी
  • कर्नाटक में लोकतंत्र की हार, लालच की जीत हुई: राहुल
खेल


श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

दुबई, 16 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हाथरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा को खेल भावना का उल्लंघन करने के मामले में स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ क्यूसी ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्टों के साथ वनडे सीरीज़ के शुरूआती चार मैचों से भी निलंबन की सजा सुनाई।

गत माह वेस्टइंडीज़ दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग के लिये दोषी ठहराये गये चांडीमल के खिलाफ दिये गये फैसले के विरोध में पूरी श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया था जिससे मैच में दो घंटे की देरी हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को चांडीमल, चंडिका और असांका तीनों को खेल भावना का उल्लंघन करने के साथ लेवल तीन का दोषी पाया है। आईसीसी के आचार संहिता आयोग ने 11 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मामले की सुनवाई की थी और छह घंटे की सुनवाई के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई के दौरान हालांकि आपसी सहमति से लेवल तीन के लिये दो टेस्टों के निलंबन की सजा को स्वीकार कर लिया गया था। तीनों श्रीलंकाई गाले में 12 से 14 जुलाई को हुये पहले टेस्ट से बाहर रहे थे और उन्होंने कोलंबो में 20 से 24 जुलाई तक दूसरे मैच में भी नहीं खेलने पर सहमति जता दी थी। न्यायिक आयुक्त ने माना था कि इस सजा को इनकी कुल सजा में जोड़ा जाएगा।

हालांकि न्यायिक आयुक्त ने अपने निर्णय में चांडीमल, चंडिका और असांका को आठ निलंबन अंक दिये हैं जो दो टेस्ट और चार वनडे या आठ वनडे और आठ ट्वंटी 20 मैच निलंबन के बराबर है। ऐसे में अब दो टेस्टों के साथ इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दांबुला में 29 जुलाई और एक अगस्त तथा कैंडी में पांच और आठ अगस्त को होने वाले चार वनडे मैचों से भी बाहर रहना होगा। इसके अलावा इन तीनों के अनुशासन रिकार्ड में भी छह डी-मेरिट अंंकों को जोड़ा जाएगा।

चंडिका और असांका का जहां यह पहला अपराध है वहीं चांडीमल का यह दूसरा अपराध है। इससे पहले उन्हें सेंट लूसिया में ही चार डी-मेरिट अंक मिले थे जिससे उनके कुल 10 डी-मेरिट अंक हो गये हैं। श्रीलंकाई टीम के कोच और मैनेजर को मैचों के दौरान खिलाड़ियों के ड्रैसिंग रूम में आने या मैच सेरेमनी में आने की इजाजत भी नहीं हाेगी।

 

More News
जैसन, स्टोन आयरलैंड के खिलाफ करेंगे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

जैसन, स्टोन आयरलैंड के खिलाफ करेंगे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

23 Jul 2019 | 10:27 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय और तेज गेंदबाज ओली स्टोन आयरलैंड के खिलाफ बुधवार से लार्ड्स मैदान पर शुरू हो रहे टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय पर्दापण करेंगे।

see more..
मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

23 Jul 2019 | 10:27 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने स्वीकार किया है कि एक समय उन्हें लगा था कि वह फिर कभी भी सीमित ओवर में नहीं खेल पाएंगे

see more..
पर्यावरण को बचाने की खातिर 15 सितम्बर को दौड़ेगी नवाब नगरी

पर्यावरण को बचाने की खातिर 15 सितम्बर को दौड़ेगी नवाब नगरी

23 Jul 2019 | 8:20 PM

लखनऊ 23 जुलाई (वार्ता) पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जागरूकता के मकसद से देश के सबसे बड़े वित्तीय सेवा समूह एसबीआई ग्रुप ने मंगलवार को देश के 15 शहरों में ‘एसबीआई ग्रीन मैराथन’ के तीसरे संस्करण की घोषणा की जिसकी शुरूआत 15 सितम्बर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होगी।

see more..
स्टोक्स का ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार

स्टोक्स का ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार

23 Jul 2019 | 8:16 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड की विश्वकप विजेता टीम के स्टार खिलाड़ी और फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार करते हुये कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन को इसका हकदार बताया है।

see more..
विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

23 Jul 2019 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 23 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग को बरकरार रखा है जबकि भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन पर बनी हुई है।

see more..
image