Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
खेल


यौन उत्पीड़न के आरोप में श्रीलंकाई क्रिकेटर गिरफ्तार

यौन उत्पीड़न के आरोप में श्रीलंकाई क्रिकेटर गिरफ्तार

सिडनी, 06 नवंबर (वार्ता) श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुनतिलका को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स प्रांत की राजधानी सिडनी में एक 29 वर्षीय महिला के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने यहां जारी बयान में कहा कि गुनतिलका और महिला के बीच कई दिनों तक ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर बातचीत के बाद दोनों की मुलाकात हुई थी। गुनतिलका पर आरोप है कि उन्होंने बुधवार दो नवंबर को रोज़ बे उपनगर के एक निवास में महिला का यौन उत्पीड़न किया।

बयान में कहा गया, “विशेषज्ञ पुलिस ने इस मामले में कल रोज बे के एक निवास पर एक अपराध स्थल की पड़ताल की। पूछताछ के बाद गुनतिलका (31) को सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल में देर रात एक बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा, “उन्हें सिडनी सिटी पुलिस स्टेशन ले जाया गया और उन पर सहमति के बिना यौन उत्पीड़न के चार मामले दर्ज किये गये।”

इसी बीच, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने खबर सार्वजनिक होने के बाद रविवार सुबह जारी किये गये बयान में

कहा, “श्रीलंका क्रिकेट पुष्टि करता है कि आईसीसी द्वारा सूचित किया गया था कि सिडनी में एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में खिलाड़ी दनुष्का गुनतिलका को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसे सात नवंबर को अदालत में पेश किया जायेगा।”

बयान में कहा गया, “एसएलसी अदालत में कार्यवाही की बारीकी से निगरानी करेगा और आईसीसी के परामर्श से मामले की पूरी तरह से जांच शुरू करेगा। दोषी पाए जाने पर खिलाड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि गुनतिलका हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पहले दौर के दौरान टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे, हालांकि वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिाय में ही बने रहे। उन्होंने नवंबर 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से श्रीलंका के लिए आठ टेस्ट, 47 एकदिवसीय और 46 टी20 मैच खेले हैं।

शादाब राम

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

16 Apr 2024 | 8:24 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

16 Apr 2024 | 8:11 PM

लंदन 16 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली पूल और मैराथन स्पर्धाओं के लिए अपनी 33 सदस्यीय तैराकी टीम की मंगलवार को घोषणा की।

see more..
image