Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य


श्रीलंकाई नौसेना ने 54 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किये

श्रीलंकाई नौसेना ने 54 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किये

रामेश्वरम, 25 मार्च (वार्ता) श्रीलंका की नौसेना ने अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा के नियमों के कथित उल्लंघन के आरोप में तमिलनाडु के 54 मछुआरों को बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया।

इनमें रामेश्वरम और नागपट्टिनम के 20-20 और केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी के 14 मछुआरे हैं। श्रीलंका की नौसेना ने पांच नौका भी जब्त की हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने श्रीलंका से मिली रिपोर्ट के हवाले से आज बताया कि श्रीलंकाई नौसेना की उत्तरी कमान इकाई ने भारतीय नौकाओं को पकड़ा जिन पर 14 मछुआरे सवार थे। यह घटना जाफना में कोविलन तट से लगभग तीन समुद्री मील दूर हुई। इन नौकाओं से 1030 किलोग्राम मछली और मछली पकड़ने के उपयोग में आने वाले फिशिंग गियर भी जब्त किये गये।

एक अन्य घटना में श्रीलंकाई नौसेना की उत्तरी मध्य कमान इकाई ने इरानेटिवू द्वीप से पांच समुद्री मील दूर और मन्नार जिले में पेसाली से सात समुद्री मील दूर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में दाे नौकाओं में 20 मछुआरों को मछली पकड़ते हुए गिरफ्तार किया।

इसी तरह श्रीलंकाई नौसेना की पूर्वी कमान इकाई ने मुल्लैतिवू से साढ़े आठ समुद्री मील दूर दो और नौकाओं को पकड़ कर 20 मछुआरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से मछली पकड़ने के अन्य संसाधन भी जब्त किये गये।

दो अन्य नौकायें भी श्रीलंका की जल सीमा को करीब 62 समुद्री मील दूर पार करने पर जब्त की गयीं।

जब्त की गयी नौका और गिरफ्तार किये गये 54 भारतीय मछुआरों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

श्रवण संजीव

वार्ता

More News
इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर : नड्डा

इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर : नड्डा

23 Apr 2024 | 4:27 PM

टीकमगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' पर हमला बोलते हुए आज कहा कि गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर हैं और चार जून के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार विरेाधी मुहिम और तेज होगी।

see more..
जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

23 Apr 2024 | 4:15 PM

जौनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मड़ियाहू कोतवाली क्षेत्र में ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दुर्घटना के बाद भाग रहे ट्रैक्टर चालक की बोलेरो की चपेट में आने से मौत हो गई।

see more..
image