Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने फिक्सिंग आरोपों की जांच शुरू की

श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने फिक्सिंग आरोपों की जांच शुरू की

कोलम्बो, 19 जून (वार्ता) श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंदअलुथगमागे के भारत और श्रीलंका के बीच विश्व कप 2011 का फाइनल फिक्स होने के आरोपों की पूरी जांच का आदेश दे दिया है।

खेल मंत्री दुलास अल्हापपेरूमा ने जांच का आदेश दिया है और जांचकर्ताओं को कहा है कि वे हर दो सप्ताह में एक बार जांच में प्रगति की रिपोर्ट पेश करें।

विश्व कप 2011 के समय श्रीलंका के खेल मंत्री रहे अलुथगमागे ने यह आरोप लगाते हुए कहा था कि वह अपने बयान की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं लेकिन इसमें वह क्रिकेटर को शामिल नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था, “मैं अपने बयान की जिम्मेदारी लेता हूं और मैं बहस के लिए आगे आ सकता हूं। जनता इसको लेकर चिंतित है। मैं इसमें क्रिकेटरों को शामिल नहीं करूंगा। हालांकि, कुछ ग्रुप निश्चित रूप से फिक्सिंग में शामिल थे।”

श्रीलंका के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने अलुथगमागे के आरोपों पर सवाल उठाये थे। जयवर्धने ने अलुथगमागे के आरोपों का ट्विटर पर जवाब देते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में पूछा था कि चुनाव का समय नजदीक आ गया है क्या ? जयवर्धने ने ट्विटर पर लिखा था, “क्या चुनाव नजदीक आ गया है? ऐसा लग रहा कि सर्कस शुरू हो गया है और जोकर सामने आ रहे हैं।”

विश्व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कुमार संगकारा ने कहा था कि आरोप बहुत गंभीर हैं और पूर्व मंत्री को आईसीसी के समक्ष साक्ष्यों के साथ अपना दावा साबित करना चाहिए। संगकारा ने ट्वीट किया था, “उन्हें आईसीसी और भ्रष्टाचार रोधी सुरक्षा इकाई के समक्ष अपने ‘सबूत’ रखने होंगे ताकि उनके दावों की जांच पड़ताल की जा सके।”

राज

वार्ता

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image