Monday, Mar 4 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीकांत उलटफेर का शिकार, समीर वर्मा भी हारे

श्रीकांत उलटफेर का शिकार, समीर वर्मा भी हारे

लखनऊ, 29 नवंबर (वार्ता) अश्विनी पोनप्पा व तनीषा क्रेस्टो की सातवीं वरीय दिग्गज भारतीय जोड़ी ने श्रीकांत सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 के दूसरे दिन भारतीय उम्मीदों को कायम रखते हुए महिला डबल्स के अंतिम 16 में जगह बना ली।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन (बीएआई) के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित बैडमिंटन सैयद मोदीदो लाख दस हजार अमेरिकी डालर की इनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप पूर्व विश्व नंबर एक भारत के.श्रीकांत उलटफेर के शिकार हो गए महिला सिंगल्स में पिछली उपविजेता मालविका भनसोड का सफर भी हार से खत्म हो गया। टूर्नामेंट में दो बार के पूर्व विजेता भारत के समीर वर्मा भी हार के साथ बाहर हो गए।

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा व तनीषा क्रेस्टो ने क्वालीफायर से मुख्य ड्रा में पहुंची समृद्धि सिंह व सोनाली सिंह की जोड़ी को 21-8, 21-9 से हराया। महिला सिंगल्स के पहले दौर में भारत की युवा स्टार 16 साल की उन्नति हुड्डा ने 77 मिनट तक चले मैच में उलटफेर करते हुए हमवतन आकर्षी कश्यप को 15-21, 21-19, 21-18 से हराया। अब उन्नति की दूसरे दौर में नोजोमी ओकुहारा से टक्कर होगी।

पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में चीनी ताइपे के चिया हाओ ली ने भारत के के.श्रीकांत को 23-21, 21-8 से हराकर उलटफेर किया जबकि चीनी ताइपे के वांग जू वेई ने समीर वर्मा को 21-9, 7-21, 21-17 से हराया।

महिला सिंगल्स के पहले दौर में पूर्व विश्व नंबर वन जापान की नोजोमी आकोहुरा ने पिछली उपविजेता मालविका भनसोड को तीन गेम तक चले मुकाबले में 18-21, 21-17, 21-10 से हराया। ओलंपियन कांस्य पदक विजेता व पूर्व वर्ल्ड चैंपियन नोजोमी के खिलाफ मालविका ने पहला गेम 21-18 से जीता। दूसरा गेम नोजोमी आकोहुरा ने 21-17 से जीत लिया। तीसरे गेम में नोजोमी आकोहुरा के आगे मालविका की एक न चली। नोजोमी ने तेज सर्विस के सहारे 21-10 से ये गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

दूसरी ओर चीनी ताइपे के वांग जू वेई ने दो बार के पूर्व विजेता भारत के समीर वर्मा को तीन गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में 21-9, 7-21, 21-17 से हराया। टूर्नामेंट में 2017 व 2018 के चैंपियन रहे समीर वर्मा को क्वालीफायर में इंट्री मिली थी। हालांकि लक्ष्य सेन व एचएस प्रणय के हटने के चलते समीर वर्मा को मुख्य ड्रा में प्रमोट कर दिया गया था। समीर वर्मा 2011 में लखनऊ में हुई एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियन में बालक एकल में रजत पदक विजेता रहे है। हालांकि अपने परिचित कोर्ट पर आज वो कमाल नहीं दिखा सके।

इसके अलावा महिला सिंगल्स में भारत की रूत्विका गड्डे शिवानी, पुरुष डबल्स में भारत के आयुष मखीजा व वेंकट गौरव प्रसाद, पुरुष सिंगल्स में भारत के सतीश कुमार, प्रियांशु राजावत, मिक्स डबल्स में भारत के निति कुमार व नवधा मंगलम और महिला डबल्स में सिमरन सिंघी व रितिका ठाकेर, रुतुपर्णा पांडा व स्वेतपर्णा पांडा, धन्या नंदा कुमार व ऋद्धि कौर तूर, त्रिशा जाली व गायत्री गोपीचंद ने जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

03 Mar 2024 | 9:13 PM

बेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image