Wednesday, May 22 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर जी20 बैठक के लिए तैयार

कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर जी20 बैठक के लिए तैयार

श्रीनगर, 20 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 22 मई से तीसरे जी20 पर्यटन कार्य समूह के लिए तैयार हो रही है।

जम्मू-कश्मीर की विशेष दर्जा 2019 में खत्म हो जाने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदलने के बाद से यह पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आयोजन है। जी20 में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, ब्रिटेन और अमेरिकी देशों का समूह शामिल हैं। ।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि तीन देशों, चीन, तुर्की और सऊदी अरब ने कश्मीर में तीन दिवसीय जी20 कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुक्रवार तक पंजीकरण नहीं कराया था। जी20 सम्मेलन को शांतिपूर्ण तरीके से संपूर्ण करने के लिए, श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि डल झील के किनारे स्थित एसकेआईसीसी का नवीनीकरण किया गया है। स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तहत कार्यक्रम स्थल तक जाने वाली सड़क का सौंदर्यीकरण किया गया है। सूत्रों ने कहा कि प्रतिनिधियों की गुलमर्ग यात्रा की योजना रद्द हो सकती है।

श्रद्धा, यामिनी

जारी वार्ता

More News
पीडीपी वैचारिक आधार पर समर्थन करती है इंडिया समूह का: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी वैचारिक आधार पर समर्थन करती है इंडिया समूह का: महबूबा मुफ्ती

21 May 2024 | 5:58 PM

श्रीनगर, 21 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी वैचारिक आधार पर इंडिया समूह का हिस्सा बनी रहेगी।

see more..
image