Friday, Apr 19 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एसएसबी की साइकिल रैली विदिशा के सांची पहुंची, किया गया स्वागत

एसएसबी की साइकिल रैली विदिशा के सांची पहुंची, किया गया स्वागत

विदिशा, 16 अक्टूबर (वार्ता) सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 36 वीं बटालियन के जवानों की एक साइकिल रैली आज सुबह मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के पर्यटन स्थल सांची पहुंची, जहां स्थानीय प्रशासन द्वारा उनका स्वागत किया गया।

राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में 2347 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए, सशस्त्र सीमा बल, भारत नेपाल एवं भारत भूटान सीमा प्रहरी द्वारा पश्चिम बंगाल के जयगांव से शुरू होकर गुजरात के केवडिया, पहुंचने वाली साइकिल रैली सुबह विदिशा जिला मुख्यालय से गुजरते हुए विश्व पर्यटन स्थल सांची पहुंचीं। यह रैली 17 सितंबर 2021 प्रारंभ हुई, जो 31 अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर होने वाले राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम में पहुंचकर भव्य समारोह के रूप में परिवर्तित होगी।

रैली में शामिल भारत भूटान और भारत नेपाल सीमा के सशस्त्र सीमा बल की 36 वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट सुजीत कुमार ने बताया कि इस साइकल रैली का उद्देश्य लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के द्वारा दिये राष्ट्रीय एकता के संदेश को भारत के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुँचाकर, लोगो में राष्ट्रीय एकता का भाव मजबूत करना है। साथ ही साइकल के प्रचलन को बढ़ावा देकर युवाओं में स्वस्थ्य भारत, मजबूत भारत की भावना मजबूत करना है।

सं बघेल

वार्ता

image