Friday, Mar 29 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएसआई हत्या मामला: पलानीस्वामी ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

एसएसआई हत्या मामला: पलानीस्वामी ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

चेन्नई, 09 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने कन्याकुमारी जिले में कलियाक्काविलाई थाना के विशेष उपनिरीक्षक (एसएसआई) विल्सन की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

श्री पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में राज्यपाल के संबोधन पर धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में गुरुवार को यह बात कही। मुख्यमंत्री ने दिवंगत एसएसआई के परिवार को वित्तीय सहायता देने का भी आश्वासन दिया है। एसएसआई के परिवार में पत्नी और दो पुत्री हैं। इसके अलावा तमिलनाडु सरकार शैक्षणिक योग्यता के आधार पर परिवार में से किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देगी।

पुलिस के मुताबिक कन्याकुमारी जिले में तमिलनाडु-केरल सीमा पर स्थित कलियाक्काविलाई जांच चौकी पर बुधवार देर रात एक अज्ञात गिरोह ने कलियाक्काविलाई थाना के एसएसआई विल्सन (57) की गोली मार कर हत्या कर दी।

इससे पहले पुलिस उप महानिरीक्षक (तिरुनेल्वेली क्षेत्र) प्रवीण कुमार अबीनापु ने कहा कि विल्सन अपने थाना के अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उक्त जांच चौकी पर वाहनों की जांच कर रहे थे तभी उन पर यह हमला किया गया। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से आ रहे स्कॉर्पियाे वाहन, जिसका निबंधन संख्या टीएन57एडब्ल्यू-1559 था, को संदेह होने पर रोकने की कोशिश की गयी तो उसमें सवार एक व्यक्ति वाहन से उतरा और अधिकारी पर तीन गोलियां चलायी। उसके बाद हमलावर वाहन लेकर केरल की ओर भाग गये।

विल्सन को पेट और छाती में गोली लगी थी। उन्हें गंभीर हालत में कुझीथुराई सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दक्षिणी क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक और जिले के पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी है। श्री पलानीस्वामी ने कहा कि उनके निर्देश पर पुलिस महानिदेशक जे के त्रिपाठी भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में सहयोग कर रहे हैं।

पुलिस की विशेष टीमें घटनास्थल के आस-पास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगालकर जांच में जुटी हुई है।

रवि.श्रवण

वार्ता

image