Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ग्राम सभा की बैठक में भाग लेने वाले पहले मुख्यमंत्री बने स्टालिन

ग्राम सभा की बैठक में भाग लेने वाले पहले मुख्यमंत्री बने स्टालिन

मदुरै, 02 अक्टूबर (वार्ता) तमिलनाडु में मदुरै के पास पप्पापट्टी आरक्षित पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन भाग लिया और इसके साथ ही वह ग्राम सभा की बैठक में शामिल होने वाले पहले मुख्यमंत्री बन गए।

श्री स्टालिन ने इस अवसर पर यहां कुछ लोक कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा भी की। उल्लेखनीय है कि पिछले दो साल के दौरान राज्य में ग्राम सभा की बैठक आयोजित नहीं हुयी थी। उन्होंने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा उदेश्य तमिलनाडु को सभी क्षेत्रों में देश का नंबर वन राज्य बनाने का है।

उन्होंने कहा कि एक मीडिया संस्थान सर्वे में उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री के तौर चुना गया था। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य तमिलनाडु को सभी क्षेत्रों में देश में नंबर वन राज्य बनाना है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पप्पापट्टी गांव का दौरा इसलिए किया, क्योंकि यह सामाजिक समानता के लिए हमेशा आगे रहा है। उन्होंने कहा कि द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) द्वारा चुनावी घोषणा पत्र में किए गए सभी वादे पूरे किये जाएंगे।

उन्होंने कहा, 'हमने घोषणापत्र में किए गए कई वादों को पूरा किया है तथा कई ऐसी योजनाएं भी लागू की है, जिनकी घोषणा अपने अपने घोषणा पत्र में नहीं की थी।'

श्री स्टालिन ने कहा कि लगभग 10 वर्षों तक अनुसूचित जाति के लोगों को हिंदू बहुल ग्रामीण स्थानीय निकाय का मुखिया नहीं बनने देने के लिए आरक्षित पंचायत कुख्यात थीं। यहां आने के दौरान श्री स्टालिन कार से उतरकर खेतों में काम कर रही महिलाओं के पास गए और उनकी शिकायतें सुनीं।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

image