Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टालिन दिल्ली रवाना, सोमवार को कोविंद से करेंगे मुलाकात

स्टालिन दिल्ली रवाना, सोमवार को कोविंद से करेंगे मुलाकात

चेन्नई 18 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन रिवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गए जहां वह सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

श्री स्टालिन को राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर विदा किया। श्री स्टालिन की मई में मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद श्री कोविंद से उनकी यह पहली मुलाकात होगी।

मुख्यमंत्री ने पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की तथा उनकों राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें नीट परीक्षा से छूट, अतिरिक्त कोराना वैक्सीन आवंटन, कर्नाटक के साथ मेकेदातु बांध विवाद शामिल हैं। राज्य का मेकेदातु बांध मुद्दा फिर से सुर्खियों में है और कर्नाटक तमिलनाडु की कड़ी आपत्तियों के बावजूद निर्माण कार्य जारी है। यह अभी पता नहीं है कि श्री स्टालिन अपनी वर्तमान यात्रा के दौरान इस मुद्दे पर श्री मोदी से मिलेंगे या नहीं।

श्री स्टालिन ने पहले ही श्री मोदी को इस मुद्दे से अवगत कराया था और उन्हें इस मामले में पत्र भी लिखा था। तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने भी दो बार दिल्ली का दौरा किया और परियोजना पर तमिलनाडु की आपत्ति को दोहराते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ चर्चा भी की थी।

दो दिन पहले, तमिलनाडु के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की और सभी विधायक दलों के नेताओं की बैठक में इस मुद्दे पर अपनाए गए प्रस्ताव की प्रतियां सौंपीं।

उप्रेती.संजय

वार्ता

image