Friday, Apr 19 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टालिन ने मुर्मू,माेदी से की मुलाकात

स्टालिन ने मुर्मू,माेदी से की मुलाकात

चेन्नई/नयी दिल्ली 17 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बुधवार को नयी दिल्ली में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

श्री स्टालिन ने संवददाताओं को बताया कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के साथ बैठक एक शिष्टाचार मुलाकात है, क्योंकि जब उन्हें शपथ समारोह में आमंत्रित किया गया था, तो वह उस समय किसी कारणवश शामिल नहीं हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा,“अब मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई देने आया हूं।”

उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि औपचारिक मुलाकात के दौरान उन्होंने तमिलनाडु में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात को संतोषजनक बताया।

उन्होंने प्रधानमंत्री से इस मुलाकात में पहली बार आयोजित शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करने के लिए चेन्नई आने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से अब तक दिल्ली में केवल दो या तीन बार ही प्रधानमंत्री से मुलाकात की है और इसी दौरान उनके सामने राज्य से संबंधित कुछ मांगें रखीं।

उन्होंने कहा,“श्री मोदी के सामने रखी मांगों में से कुछ पूरी हो गईं हैं और कुछ उनमें अभी पूरी होनी बाकी हैं। इस संबंध में प्रधानमंत्री के सामने दोबारा से अधूरी मांगो को दोहराया है।”

श्री स्टालिन ने एनईईटी, कर्नाटक के साथ कावेरी नदी और मेकेदातु बांध, राष्ट्रीय शिक्षा नीति, नीट और बिजली में छूट की मांग जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की। उन्होंने केंद्र से बकाया राशि जारी करने को लेकर भी प्रधानमंत्री से चर्चा की।

श्रद्धा.संजय

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image