Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टालिन ने कपड़ा उद्योग के लिए क्यूसीओ मानदंडों के संबंध में गोयल को लिखा पत्र

स्टालिन ने कपड़ा उद्योग के लिए क्यूसीओ मानदंडों के संबंध में गोयल को लिखा पत्र

चेन्नई, 29 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शनिवार को केंद्रीय कपड़ा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर कपड़ा मंत्रालय के अधिकारियों को गुणवत्ता नियंत्रण आदेश (क्यूसीओ) मानदंडों के बारे में निर्देश जारी करने का अनुरोध किया।

श्री स्टालिन ने श्री गोयल को लिखे एक अर्ध-आधिकारिक पत्र में देश से बाहर निर्मित बांस के रेशों सहित फिलामेंट यार्न और कृत्रिम रेशों पर सरकार द्वारा लगाए गए क्यूसीओ से छूट देने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उन्हें कपड़ा उद्योग के विभिन्न हलकों से कई आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, जिसमें विभिन्न प्रकार के मानव निर्मित रेशों और विस्कोस रेशों के संबंध में भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा विभिन्न क्यूसीओ के माध्यम से अनिवार्य प्रमाणन के कार्यान्वयन के संबंध में कुछ आपत्तियां व्यक्त की गई हैं।

श्री स्टालिन ने कहा कि वे आशंकित थे कि कपड़ा मंत्रालय द्वारा विस्कोस स्टेपल फाइबर के संबंध में जारी किए गए गुणवत्ता नियंत्रण आदेशों को लागू करने के लिए केवल एक महीने का समय दिया गया था। बाद में, इसे 29 मार्च 2023 से प्रभावी बनाने के लिए दो महीने का समय और बढ़ा दिया गया था। इसी तरह, रसायन और उर्वरक मंत्रालय द्वारा पॉलिएस्टर स्टेबल फाइबर क्यूसीओ को 03 अप्रैल, 2023 से प्रभावी बना दिया गया है।

उन्होंने कहा कि फैशन साइकल की योजना छह महीने पहले तैयार की जाती है और कच्चे माल को प्राप्त करने के आदेश दिए जाते हैं, इसलिए कार्यान्वयन की ये समय सीमा कई चल रही प्रक्रियाओं को बाधित कर सकती है।

जांगिड़, यामिनी

वार्ता

More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image