Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिंगल यूज वेस्ट प्लास्टिक के उपयोग से सड़कों के लेपन कार्य की शुरूआत :केशव

सिंगल यूज वेस्ट प्लास्टिक के उपयोग से सड़कों के लेपन कार्य की शुरूआत :केशव

लखनऊ, 03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सिंगल यूज वेस्ट प्लास्टिक के उपयोग से मार्गों के नवीनीकरण एवं लेपन की अभिनव योजना का शुभारम्भ कराया गया है।

इसकी शुरूआत गांधी जी की 150 वीं जयन्ती के पुनीत अवसर पर प्रदेश के नौ जिलो में पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में दो अक्टूबर को ,की गयी है।

श्री मौर्य ने गुरुवार को यहां बताया कि इस योजना में आगरा, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ और वाराणसी के एक-एक मार्ग पहले चरण मे चयनित किये गये हैं।

उनका कहना है कि वेस्ट प्लास्टिक के उपयोग से नवीनीकृत किये जाने वाले मार्गो की मजबूती में इजाफा होगा और वेस्ट प्लास्टिक का भी उपयोग हो सकेगा। इस योजना में आगरा में सिरौली नहर पुलिया से बाइखेड़ा होते हुये कटरा गांव तक, प्रयागराज मे बरौत सदरेपुर मार्ग, बरेली में एन एच -24 से मीरापुर गौतारा पिथूपुरा मार्ग, गोरखपुर में एन एच-28 का छूटा शहरी भाग (कालेश्वर से जगदीशपुर मार्ग) के बांई तरफ 7 मीटर चैड़ाई में, झाँसी मे भरारी सम्पर्क मार्ग, कानपुर नगर मे रूद्रपुरबैल से शुक्लापुर मार्ग, लखनऊ में बटलर मार्ग किमी0 1.69 से 2.94 तक, मेरठ मे दौराला मसूरी मार्ग (अन्य जिला मार्ग) तथा वाराणसी में लखनऊ मार्ग पर सातो महुआ से सर सैयद पब्लिक स्कूल होते हुये तिनघरवा तक कुल नौ मार्ग चयनित किये गये हैं।

त्यागी

वार्ता

image