Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धान खरीद तुरंत शुरू करे सरकार, साजिश के तहत रोकी खरीद : सैलजा

धान खरीद तुरंत शुरू करे सरकार, साजिश के तहत रोकी खरीद : सैलजा

चंडीगढ़, 29 अक्तूबर(वाता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार पर किसान विरोधी होने तथा राज्य में षडयंत्र के तहत धान खरीद रोकने का आरोप लगाया है।

कुमारी सैलजा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता द्वारा इस अहंकारी सरकार को सबक सिखाने के बाद भी यह जन विरोधी फैसले लेने से नहीं हिचक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की साजिश के तहत धान खरीद नहीं हो रही है जो कि किसानों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने गठबंधन सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुये कहा कि इसका एकमात्र एजेंडा यह है कि कि किसान को किस तरह लूटा जाए।

कुमारी सैलजा ने राज्य सरकार के अलावा केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया कि वह भी किसानों को कथित तौर पर बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि खरीफ फसल इस समय न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से औसतन 22.5 फीसदी से भी कम पर बिक रही है। यहां तक कि वादे के अनुसार लागत से 50 फीसदी अधिक एमएसपी भी नहीं दिया जा रहा है। सरकार ने जहां खाद पर चार फीसदी, कृषि उपकरणों पर 18 फीसदी और कीटनाशकों पर 18 फीसदी जीएसटी लगा दिया है तो दूसरी तरफ डीजल के दामों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द अगर धान खरीद शुरू नहीं की जो कांग्रेस सड़कों पर उतरने को मजबूर होगी।

रमेश1350वार्ता

image