Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध: त्रिवेन्द्र

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध: त्रिवेन्द्र

देेहरादून 23 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को हरसिल फाउंडेशन की आेर से महिला सशक्तिकरण और लगातर हो रही हिंसा की घटनाओं पर हो रहे सेमिनार में कहा हिंसा की घटनाओं से महिलाओं को मनोबल टूट जाता है। राज्य सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री आवास के जनता दर्शन हॉल में आज हरसिल फाउंडेशन की ओर से महिला सशक्तिकरण और लगातार हो रही हिंसा की घटनाओं पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस दौरान कई सामाजिक संगठनों के महिलाओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। वहीं श्री रावत ने महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के साथ हो रही हिंसा को लेकर कहा कि लगातार ऐसी घटनाएं घट रही हैं जिनसे महिलाओं का मनोबल टूट जाता है।

उन्होंने उम्मीद जताई है कि महिलाओं को सबसे पहले आर्थिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा। वहीं समाज को अपने परिवार में बच्चों को बेहतर संस्कार देने होंगे। श्री रावत ने कहा इतना ही नहीं मौजूदा सरकार की ओर से महिलाओं के उत्थान के लिए कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिनमें केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार 5000 का ओवरड्राफ्टिंग और महिला समूह के लिए बिना ब्याज के पांच लाख तक का ऋण उपलब्ध करा रही है।

उन्होंने कहा राज्य सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सं. उप्रेती

वार्ता

image