Friday, Mar 29 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार बालिका शिक्षा के विकास को लेकर संकल्पबद्ध-मेघवाल

राज्य सरकार बालिका शिक्षा के विकास को लेकर संकल्पबद्ध-मेघवाल

चुरू 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने बालिका शिक्षा वर्तमान समय में समाज की जरूरत बताते हुए कहा है कि बालिका शिक्षा के विकास को लेकर संकल्पबद्ध राज्य सरकार की ओर से इस दिशा में व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं।

श्री मेघवाल आज चरू जिले के सुजानगढ़ में विभिन्न विद्यालयों में आयोजित साईकिल वितरण कार्यक्रमों में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्कूली शिक्षा को बढावा देने के लिए अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है तथा विद्यार्थियों को समुचित सुविधाएं दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से शैक्षणिक विकास के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन अभिभावकों को भी जागरुक होकर अपने बच्चों को समुचित शिक्षा दिलानी चाहिए। वैज्ञानिक सोच एवं जागरुकता से ही हमारा देश एवं समाज वास्तविक तरक्की कर सकेगा।

श्री मेघवाल ने विद्यालय शिक्षकों से भी कहा कि वे राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध संसाधनों एवं योजनाओं का लाभ देते हुए बच्चों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान करें। उन्होंने बताया कि सुजानगढ़ क्षेत्र में समस्त विद्यालयों में अधिक से अधिक संसाधन, कक्ष निर्माण के लिए वे सतत प्रयास हैं तथा आगे भी किसी प्रकार की कमी किसी विद्यालय में नहीं रहने दी जाएगी।

रामसिंह

वार्ता

image