Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य सरकार ने आदिवासियों के हित में अनेक कदम उठाए - शोभा

राज्य सरकार ने आदिवासियों के हित में अनेक कदम उठाए - शोभा

भोपाल, 08 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने आज कहा कि राज्य सरकार ने अल्प समय में ही आदिवासियों के हित में अनेक कदम उठाकर साबित कर दिया है कि यही पार्टी उनके हित के लिए कार्य करती है।

श्रीमती ओझा ने विश्व आदिवासी दिवस की पूर्व संध्या पर अपने बयान में कहा कि इस अवसर पर कमलनाथ सरकार ने नौ अगस्त को एेच्छिक अवकाश के स्थान पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कर इस वर्ग के उत्थान की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि राज्य के 'मूल निवासियों' के सम्मान और हक दिलाने के लिए राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस पर राज्य में आदिवासियों के विकास के उद्देश्य से वित्तीय समावेशन और साक्ष्ररता अभियान की शुरूआत की जाएगी। इस अभियान में आदिवासियों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं कल छिंदवाड़ा और झाबुआ में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

श्रीमती ओझा ने आदिवासियों के लिए शुरू की गयी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ घोषणाएं की गयीं। अब राज्य में इस वर्ग के लोगों का और तेजी से विकास सुनिश्चित किया जाएगा।

प्रशांत

वार्ता

image