Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए है वचनबद्ध : स्वतंत्र देव सिंह

प्रदेश सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए है वचनबद्ध : स्वतंत्र देव सिंह

ललितपुर 02 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तरप्रदेश के ललितपुर में मंगलवार को कहा कि प्रदेश सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए वचनबद्ध है।

यहां विकास खण्ड विरधा में स्थापित सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सभा को सम्बोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि वह बुंदेलखंड की इस पावन धरा को सादर नमन करते हैं जहां अनेक ऐसे शूरवीर योद्धा का जन्म हुआ जिन्होंने भारत मां की आन बान शान के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर दिया । यहां की वीर वीरांगनाओं ने सर्वस्व लुटा कर भारत मां की रक्षा की है मैं ऐसी महान हस्तियों को सादर नमन करता हूं व आज हमें ऐसे शक्तिशाली नेता महापुरुष की मूर्ति के अनावरण करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए बचनबद्ध है। योगी सरकार ने ललितपुर की हवाई पट्टी क्षेत्र को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का फैसला किया है। इससे पूरे देश के पर्यटक यहाँ आ सकेंगे व जब 296 किलोमीटर लंबा बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे तैयार हो जाएगा तब सभी देश की राजधानी और प्रदेश की राजधानी के और भी करीब आ जाएँगे। ललितपुर को औषधि उत्पादन का सबसे बड़ा मार्केट बनाने के लिए काम शुरू हो चुका है व दो हज़ार एकड़ से भी बड़ा एक विशाल ड्रग पार्क स्थापित किया जाएगा, इस पार्क के निर्माण से क्षेत्र में 24 हज़ार करोड़ से भी अधिक का निवेश होगा और लगभग 31 हज़ार युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। इसके साथ ही.बुन्देलखंड में डिफेन्स कॉरिडोर का निर्माण कोई सामान्य बात नहीं है, इससे जहाँ एक ओर हज़ारों करोड़ का निवेश होगा वहीँ लाखों की संख्या में क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।

इस क्षेत्र में जल जीवन मिशन के अंतर्गत ‘हर घर नल’ योजना को भी सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है, जिससे सदियों के पानी के इंतज़ार को ख़त्म किया जाएगा। कोरोना काल के दौरान मोदी जी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में ललितपुर के योग गुरु सोहन सिंह जी का उल्लेख किया था। सोहन जी चीन में रह कर सैकड़ों लोगों को योग का ज्ञान दे रहे है और हमारी संस्कृति का डंका बजा रहे हैं। इस अवसर पर श्रम व सेवायोजन मंत्री मनोहर लाल पंथ व बुंदेलखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image