Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संकट की घड़ी में भी भेदभाव कर रही है राज्य सरकार - भाजपा

संकट की घड़ी में भी भेदभाव कर रही है राज्य सरकार - भाजपा

जयपुर , 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में जयपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आज जयपुर के जिला कलेक्टर डा़ जोगाराम से मिलकर राहत सामग्री पहुँचाने में हो रहे भेदभाव पर नाराज़गी प्रगट की।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ़, नरपत सिंह राजवी, अशोक लाहोटी, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, पूर्व विधायक अशोक परनामी और कैलाश वर्मा ने ज़िला कलेक्टर से कहा कि आपदा की इस घड़ी में भी राहत सामग्री वितरण में प्रशासन भेदभाव कर रहा है, राहत सामग्री कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा बताए गए स्थानों और लोगों को ही वितरित की जा रही है।

भाजपा नेताओं ने कहा की लाकडाउन के दो सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन जयपुर में अधिकतर स्थानों पर ज़रूरतमंदों तक राशन सामग्री नहीं पहुँची है, यहाँ तक की राशन की दुकानों से भी राशन नहीं मिल रहा है। जयपुर में राधास्वामी सत्संग, इस्कान, अक्षयपात्र, अमरापुर जैसी बड़ी सामाजिक संस्थाएँ ज़रूरतमंद लोगों के लिए प्रतिदिन दो लाख भोजन के पैकेट बना कर प्रशासन को देती हैं, प्रशासन उन्हें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सौंप देता है, जिससे वो ज़रूरतमंद लोगों तक नहीं पहुँच पाते हैं।

भाजपा नेताओं ने कहा की ऐसे मुश्किल समय में जब सभी राजनीतिक दल सरकार के साथ खड़े हैं, प्रशासन का कांग्रेसीकरण हो रहा है, जो बेहद निंदनीय है। कल कलेक्टर द्वारा बुलाई गई मीटिंग में भी केवल कांग्रेस के विधायकों को ही बुलाया गया जबकि भाजपा के चुने हुए जनप्रतिनिधि चाहे सांसद हो या विधायक उनको इस बैठक में बुलाया ही नहीं गया, इससे बड़ा भेदभाव का उदाहरण और क्या हो सकता है।

सुनील

वार्ता

image