Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार में नहीं है कोरोना से लड़ने की प्रतिबद्धता -डा.पूनियाँ

राज्य सरकार में नहीं है कोरोना से लड़ने की प्रतिबद्धता -डा.पूनियाँ

जयपुर, 16 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को हर मोर्च पर विफल बताते हुए कहा कि राज्य सरकार में कोरोना से लड़ने की कोई प्रतिबद्धता नहीं है।

डा. पूनियाँ ने आज यहां विडियो कांफ्रेंस से पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा संकट की इस घड़ी में एक लोककल्याणकारी सरकार के रूप में नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाई , अलग -अलग मद में राज्यों को भरपूर सहायता देने के बाद , देश के हर वर्ग के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का एलान किया।

उन्होंने कहा कि इस पैकेज के माध्यम से संकट में आई लघु मध्यम और सूक्ष्म इकाइयों को सम्बल देने के लिए तीन लाख करोड़ रुपए का प्रावधान कर इनमें काम कर रहे लाखों कर्मचारियों और उनके परिवारों के हितों की रक्षा की है।

उन्होंने देश के आधारभूत ढाँचे को फिर से खड़ा करने के लिए अनेक घोषणाएँ की, किसानों , सड़क पर छोटा-मोटा करने वाले कामगारों, मछुवारों , पशुपालकों, को सीधा फायदा पहुँचाने के लिए लाखों करोड़ रुपए का प्रावधान किया।

डा.पूनियां ने कहा कि देश के करोड़ों सामान्य परिवारों को उज्जवला योजना में तीन महीने तक मुक्त रिफिलिंग , करोड़ों जन-धन खातों में प्रतिमाह 500 रुपए , किसान सम्मान निधि में करोड़ों किसानों के खाते में 2 हजार रुपए डाले , साथ ही एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाने वाले सभी प्रवासियों को दो माह का मुक्त राशन देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत सरकार से माँग की थी प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए ट्रेन उपलब्ध करवाई जाए । भारत सरकार ने उनकी माँग पुरी करते हुए उन्हें आश्वस्त कर दिया की जितनी ट्रेन राजस्थान को चाहिए उतनी वो देंगे। पर मुख्यमंत्री ने अभी तक केवल 24 ट्रेन माँगी है। देश के दूसरे राज्य ज्यादा से ज्यादा ट्रेन भारत सरकार से लेकर अपने राज्यों के निवासियों को ला रहे है।

उन्होंने कहा कि रेलवे इन प्रवासियों के किराए में 85 प्रतिशत की सब्सिडी दे रहा है , राज्य सरकार बचे 15 प्रतिशत की टिकिट पर अपनी मोहर लगा कर प्रवासियों को दे रही है।

रामसिंह

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image