Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डीजल-पेट्रोल पर वैट कम करे राज्य सरकार - डाॅ. पूनियां

डीजल-पेट्रोल पर वैट कम करे राज्य सरकार - डाॅ. पूनियां

जयपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. पूनियां ने कहा है कि राज्य सरकार पैट्रौल डीजल पर वैट कम करके जनता को राहत दे।

डा़ पूनियां ने आज जारी बयान में कहा कि पूरे देश में राजस्थान में डीजल-पेट्रोल पर सबसे अधिक वैट है, जिससे यहां आमजन को महंगा डीजल-पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वैट कम करने की बजाय केन्द्र सरकार पर तोहमत लगाते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेट्रोल पर 38 प्रतिशत और डीजल पर 28 प्रतिशत वैट है, जो देश के अन्य सभी राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है। उन्होंने श्री गहलोत से आमजन को राहत देने के लिये डीजल-पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग की।

डा़ पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत खुद की सरकार की असफलताओं को छुपाने के लिए केन्द्र सरकार पर झूठे एवं तथ्यहीन आरोप लगाते हैं। उन्होंने कोरोना सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर केन्द्र पर जो आरोप लगाये हैं उनमें कोई दम नहीं है और राज्य में कोरोना कु-प्रबन्धन से बढ़ते मामलों से ध्यान हटाने के लिए गहलोत केन्द्र पर बार-बार झूठे आरोप लगाते रहते हैं। यह उनकी आदत बन चुकी है।

इससे पहले श्री डा़ पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में केन्द्र सरकार के अधिकारियों के कामकाज के तौर-तरीकों में सुधार करने के लिए ‘कर्मयोगी योजना’ को मंजूरी दिये जाने पर उनका अभिनंदन करते हुए कहा कि इससे सिविल सेवा के अधिकारियों को और अधिक रचनात्मक, कल्पनाशील, अभिनव बनाने से आमजन को अधिक राहत मिलेगी।

सुनील

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image