Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश ने मिसाल कायम की, जनता का आभार : हेमंत

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश ने मिसाल कायम की, जनता का आभार : हेमंत

रांची, 19 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 92 प्रतिशत से अधिक होने को वैश्विक महामारी के खिलाफ बड़ी जीत बताया और कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में राज्य ने पूरे देश के सामने एक मिसाल कायम की है।

श्री सोरेन ने सोमवार को यहां कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले में झारखण्ड में रिकवरी रेट 92 प्रतिशत से अधिक है। यह राष्ट्रीय औसत से काफी आगे है। इसी तरह राज्य में कोविड संक्रमितों की मृत्यु दर 0.87 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से आधा है। उन्होंने कहा कि कुल टेस्टिंग के मामलों में देश के बड़े एवं विकसित राज्यों जैसे हरियाणा, मध्य प्रदेश, पंजाब से आगे एवं प्रति लाख जांच के मामले में देश के आठ अग्रणी राज्यों में झारखण्ड शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को सुरक्षित रखने एवं कोरोना के खिलाफ इस सफलता के लिए सरकार को कुछ कड़े निर्णय लेने पड़े। लेकिन लोगों ने जिस तरह सरकार का साथ दिया उसके लिए राज्य सरकार यहां की जनता के प्रति आभार प्रकट करती है। झारखण्ड ने पूरे देश के सामने एक मिसाल कायम की है। कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोग त्योहारी मौसम में मास्क पहनना ना भूलें।

सतीश सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image