Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ की नीति से प्रदेश का विकास होगा-राजमणि

कमलनाथ की नीति से प्रदेश का विकास होगा-राजमणि

भोपाल, 05 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाजिक न्याय की दिशा में जो कदम उठाया है इससे देश व प्रदेश का विकास होगा।

श्री पटेल ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सामाजिक न्याय की दिशा में औद्योगिक संस्थानों में स्थानीय निवासियों को 70 प्रतिशत रोजगार देने तथा एसटी, एससी एवं ओबीसी को आरक्षण के अनुपात में प्रतिनिधित्व देने का निर्णय लिया है, इससे प्रदेश का तीव्र गति से विकास होगा।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय से सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़े हुए एससी, एसटी एवं ओबीसी समाज को आगे बढ़ने में विशेष अवसर मिलेंगे, जिससे समूचा 85 प्रतिशत समाज राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़ जायेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के 15 वर्षों के कार्यकाल में इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया था।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय से एससी एसटी एवं ओबीसी का 85 प्रतिशत समाज उत्साहित है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में किसानों की कर्जमाफी, किसानों के लिए स्थायी एवं अस्थायी सिचाई विद्युत दरों से 50 प्रतिशत तक दर घटाकर राहत दी गयी, लाखों लोगों को विद्युत के 100 यूनिट तक के बिलों को 100 रूपये बिल की योजना से जोड़ा गया तथा सस्ती दरों पर बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी।

नाग व्यास

वार्ता

image