Friday, Mar 29 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दुर्भाग्यपूर्ण है राज्यपाल कल्याण सिंह का वक्तव्य-गहलोत

दुर्भाग्यपूर्ण है राज्यपाल कल्याण सिंह का वक्तव्य-गहलोत

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कल्याण सिंह के वक्तव्य को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस तरह का राजनीतिक वक्तव्य देना उनके पद की मर्यादा के अनुकूल नहीं है।

श्री गहलोत ने आज ट्विट किया कि श्री सिंह न केवल राजस्थान के राज्यपाल हैं, बल्कि वह वरिष्ठ नेता भी हैं। उनका यह कहना “हम सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं और हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं।” उचित नहीं है। श्री गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में राज्यपाल एक संवैधानिक पद है, लिहाजा उनसे निष्पक्षता और राजनीतिक दलों से समान दूरी बनाये रखने की उम्मीद की जाती है। लेकिन यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने इस तरह का राजनीतिक वक्तव्य दिया है, जो उनके पद की मर्यादा के अनुकूल नहीं है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पत्रकारों से कहा कि “ हम सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं। इस वजह से हम जरूर चाहेंगे कि भाजपा विजयी हो और नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें। उनका प्रधानमंत्री बनना देश और समाज के लिये जरूरी है।” बताया जा रहा है कि अलीगढ़ में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के निवर्तमान सांसद सतीश कुमार गौतम का विरोध कर रहे थे। कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए श्री सिंह ने यह बयान दिया।

image