Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाईकर्मियों एवं राज्य के असंगठित मजदूरों को कल्याण बोर्ड के दायरे में शामिल किया गया है। मजदूर कल्याण बोर्ड के दायरे में शामिल होने से सफाईकर्मियों और असंगठित मजदूरों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। बोर्ड में 200 करोड़ रुपये की राशि मजदूर के सर्वांगीण विकास के लिए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों एवं मजदूरों के बच्चों को भी बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए छात्रवृत्ति योजना के तहत प्राथमिक से उच्च शिक्षा तक 5000 रुपये से 50000 रुपये वार्षिक तक छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा।
श्री दास ने कहा कि आने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में शीर्ष तीन शहरों में यदि झारखंड के शहर शामिल किये गये तो सफाईकर्मियों को एक महीने का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सफाईकर्मियों को पुरस्कृत भी किया।
इस मौके पर रांची नगर निगम की महापौर आशा लकड़ा, उप महापौर संजीव विजयवर्गीय, आयुक्त मनोज कुमार, नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह एवं विशेष सचिव अरविंद कुमार एवं श्रम आयुक्त विप्रा भाल समेत अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
सूरज सतीश रमेश
वार्ता
image