Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री पांडेय ने बताया कि इस योजना के तहत राज्य के करीब एक करोड़ आठ लाख 24 हजार परिवार के लगभग पांच करोड़ 85 लाख व्यक्ति को प्रति परिवार पांच लाख रुपये की राशि इलाज के लिए दी जाएगी। उन्होंने बताया कि लाभुक सरकारी या गैर सरकारी अस्पताल, जो सूचीबद्ध हो उसमें अपने या अपने परिवार का इलाज साल में गोल्डन रिकाॅर्ड कार्ड के जरिये करा सकते हैं।
मंत्री ने बताया कि बिहार में अभी तक 393 सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पताल सूचीबद्ध कर लिए गए हैं। इन अस्पतलों में लाभुकों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिन लाभुकों को इससे संबंधित जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, वैसे लोगों को विभाग द्वारा इसकी जानकारी दी जाएगी और उन लोगों को गोल्डन रिकाॅर्ड कार्ड प्राप्त होगा।
श्री पांडेय एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कार्यक्रम स्थल ज्ञान भवन का निरीक्षण किया। साथ ही इस योजना के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर जिलों में चल रही तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में प्रधान सचिव संजय कुमार के अलावा राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेषक लोकेष कुमार सिंह सहित विभाग के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।
सूरज सतीश
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

17 Apr 2024 | 11:27 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के जबलीपोरा बिजबेहरा शहर में आज शाम आतंकवादियों ने गोलीबारी की और बिहार के एक गैर-स्थानीय व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

see more..
image