Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान(आईजीआईएमएस) एक समय बंद होने के कगार पर था लेकिन उनकी सरकार के प्रयास से अब इस अस्पताल में बेहतरीन इलाज की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने कहा कि आईजीआईएमएस और पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में ढाई-ढाई हजार बेड की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी और इसके लिये जरूरी चिकित्सक और अन्य कर्मियों की नियुक्ति भी होगी ।
श्री कुमार ने कहा कि पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में मरीजों के इलाज के लिये पांच हजार बेड की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि पीएमसीएच को गंगा पथ से भी लिंक किया जायेगा और वहां पहुचने के लिये एलीवेटेड पथ बनाया जायेगा ताकि मरीजों को पहुचने में कोई कठिनाई न हो । उन्होंने कहा कि गहन चिकित्सा कक्ष को आधुनिक सुविधा से लैस किया जायेगा । उन्होंने कहा कि पीएमसीएच परिसर में चिकित्सकों और अन्य कर्मियों के रहने के लिये बेहतर आवास की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में और अधिक चिकित्सकों की जरूरतों को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य में पांच नये मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे। उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सकों की कमी को पूरा करने में काफी हद तक मदद मिलेगी । इसी तरह पैरा मेडिकल कर्मियों की पढाई के लिये भी बेहतर संस्थान खोले जाने की सरकार की योजना है ।
उपाध्याय सूरज
रमेश
जारी वार्ता
image