Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य


छत्तीसगढ़ में बसपा जनता कांग्रेस गठबंधन को भाजपा एवं फासिस्ट ताकतों के खिलाफ एक बड़ी शुरूआत करार देते हुए उन्होने कहा कि राज्य में उनका गठबंघन सबसे मजबूत बनकर उभरा है और उसका सीधा मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा से है।उन्होने कांग्रेस को लड़ाई से बाहर बताया और कहा कि गठबंधन के दोनो दल सभी 90 सीटो पर मिलकर प्रचार करेंगे।इसके लिए पूरी रणनीति बनाई जा रही है।
उन्होने चुनावी घोषणा पत्र एक साथ या अलग से जारी करने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस बारे में चर्चा कर जल्द तय कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि दोनो दलों के बीच एक कामन मिनिमम प्रोगाम भी तय किया जायेगा।उन्होने बताया कि आगामी 13 अक्टूबर को बिलासपुर में दोनो दलों की एक बड़ी रैली आयोजित की जायेगी जिसे सुश्री मायावती जी सम्बोधित करेंगी।
उन्होने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के गठबंधन को लेकर किए गए व्यंग्य के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हाथी ही कमल को रौदता है।उऩ्होने कहा कि गठबंधन ने जांजगीर की सभी छहों सीटे बसपा को दी है। जांजगीर से बसपा का भावनात्मक लगाव है।उन्होने सीडी प्रकरण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के जमानत नही लेकर जेल जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि भाजपा कांग्रेस दोनो सीडी की बात कर रहे है वह सीजी(छत्तीसगढ़) की बात कर रहे है।
बसपा नेता एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने कहा कि श्री जोगी के अनुभव को देखते हुए उन्हे गठबंधन का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया गया है।उन्होने कहा कि गठबंधन भाजपा के विकल्प के रूप में लोगो के बीच अपने को प्रस्तुत करेंगा।श्री वर्मा ने कहा कि श्री जोगी ने राज्य गठन के समय ढाई तीन वर्षों तक मुख्यमंत्री के रूप में जो काम राज्य में शुरू किए थे उसे आगे बढ़ाने के लिए काम करना है।
साहू
वार्ता
image