Friday, Mar 29 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
खेल


भारत की फिटनेस इंडस्ट्री को स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन का बूस्ट

भारत की फिटनेस इंडस्ट्री को स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन का बूस्ट

नई दिल्ली, 20 जून (वार्ता) फिटनेस, हेल्थ और बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में एशिया का सबसे बड़ा आयोजन- द इंटरनेशनल हेल्थ, स्पोर्ट्स एंड फिटनेस फेस्टिवल 2022, पॉवर्ड बाई स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन राष्ट्रीय राजधानी में सफलतापूर्वक सोमवार को संपन्न हुआ।

तीन दिन तक चले इस आयोजन में भारत और दुनियाभर के 600 खिलाड़ियों, 150 से अधिक फिटनेस ब्रांड, इंडस्ट्री एक्सपर्ट, बिजनेस और सेहत के प्रति जागरुकता रखने वाले लाखों दर्शकों ने भाग लिया। इस इवेंट का मुख्य आकर्षण रहा- देश की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप-द शेरू क्लासिक, और ऑल इंडिया मिक्स मार्शल आर्ट्स फेडरेशन) की नेशनल इवेंट। द शेरू क्लासिक प्रो क्वालिफायर्स का आयोजन हर साल होता है, जिसमें भारत और दुनियाभर के बॉडीबिल्डर्स को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ बॉडीबिल्डिंग से प्रो कार्ड्स हासिल करने का मौका मिलता है। यह उनके लिए इंटरनेशनल प्रो लीग का टिकट है। आईएफबीबी प्रो होना ज्यादातर बॉडीबिल्डर्स का सपना होता है और इसे दुनिया की अल्टिमेट बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप ‘ मिस्टर ओलिम्पिया’ में भाग लेने का गेट पास माना जाता है। विजेताओं को 10 प्रो कार्ड्स दिए गए। भारत ने चैम्पियनशिप में अपनी बादशाहत साबित की। जीतने वाले सात खिलाड़ी भारत के थे, जबकि 2 रूस और एक थाईलैंड का।

इस मेगा-इवेंट में बॉलीवुड हस्तियां और प्रसिद्ध एथलीट भी शामिल हुए। इनमें प्रसिद्ध अमेरिकी बॉडीबिल्डर रिच गैस्पारी, प्रसिद्ध बॉडीबिल्डिंग चैंपियन डेक्सटर 'द ब्लेड' जैक्सन, प्रसिद्ध टीवी अभिनेता और स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन के एथलीट सिद्धांत सूर्यवंशी, श्वेता गुलाटी और शिखा छाबड़ा, भारत की अग्रणी बॉडीबिल्डर रीता जयरथ, फिटनेस मॉडल सर्गेई कॉन्स्टेंस, वर्ल्ड चैंपियन संग्राम चौगुले और भारतीय खिलाड़ी व पूर्व मिस्टर यूनिवर्स सुनीत जाधव मौजूद थे।। तीसरे दिन का हाइलाइट था जाने-माने गायक दलेर मेहंदी और इंटरनेशनल फिटनेस मॉडल उलिसेस जूनियर का परफॉर्मंस।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image