Friday, Sep 30 2022 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
खेल


स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन ने लगातार दूसरी बार नॉर्थ इंडिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप का प्रायोजन किया

स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन ने लगातार दूसरी बार नॉर्थ इंडिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप का प्रायोजन किया

पंचकुला, 18 अप्रैल (वार्ता) बिकिनी कैटेगरी में स्टेडफास्ट न्यूट्रीशन एथलीट सुरभि जायसवार ने बाजी मारी जबकि स्टार कैटेगरी में फिरोजपुर की बेअंत सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। अन्य विजेताओं में ओपन वर्ग में आकाशदीप संधू, 85 किग्रा से ऊपर मनदीप सिंह, 80-85किग्रा में सारांश, 70-75 किग्रा में अफजल खान, 65-70 किग्रा में शारिक, 60-65किग्रा में किशन सिंह बिष्ट, 60 किग्रा से कम में चंचल सिंह शामिल थे। नॉर्थ इंडिया बॉडीबिल्डिंग में चंडीगढ़ के मंदीप सिंह को ओवरऑल विनर घोषित किया गया।

नेशनल फ़िज़िक कम्यूनिटी की नॉर्थ इंडिया और मिस्टर ट्राइसिटी बॉडीबिल्डिंग और फ़िज़िक चैम्पियनशिप, जिसे इस क्षेत्र का सबसे बड़ा बॉडीबिल्डिंग टूर्नामेंट माना जाता है, पंचकुला में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। भारत का प्रमुख स्पोर्ट्स और वेलनेस न्यूट्रिशन ब्रांड, स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन इस महा आयोजन का मुख्य प्रायोजक था, जिसमें पूरे उत्तर भारत के 200 से अधिक बॉडी बिल्डरों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन का कहना है कि उसने बॉडीबिल्डिंग को मुख्यधारा के खेलों का हिस्सा बनाने की अपनी पहल को आगे बढ़ाने और भारत को विश्व की खेल राजधानी बनाने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इस कार्यक्रम को प्रायोजित किया।

स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन के संस्थापक अमन पुरी ने कहा, “स्टेडफास्ट इस चैंपियनशिप से जुड़ा क्योंकि हम महत्वाकांक्षी बॉडी बिल्डरों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देना चाहते हैं। बॉडीबिल्डिंग को अभी भी भारत में किसी खेल के रूप में मान्यता नहीं दी गई है, बॉडी बिल्डरों को अभी भी एथलीट नहीं माना जाता है। इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करके, हम इस खेल का विस्तार करना और युवाओं को बॉडीबिल्डिंग को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। भारत खेल प्रतिभाओं का पावरहाउस है। दुर्भाग्य से, हमारे युवाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए सही अवसर और मंच नहीं मिलता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि ये पहल बॉडीबिल्डिंग को मुख्यधारा के खेलों का हिस्सा बनाने की दिशा में काम करेगी और भारत को विश्व की खेल राजधानी बनाने के हमारे लक्ष्य को भी आगे बढ़ाएगी।”

इस साल का एनपीसी बॉडीबिल्डिंग एथलीटों के लिए खास तौर पर महत्वपूर्ण है क्योंकि जून में नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य, खेल और फिटनेस महोत्सव में आयोजित होने वाले शेरू क्लासिक प्रो क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एनपीसी भागीदारी प्रमाणपत्र होना आवश्यक है। शेरू क्लासिक के विजेता एथलीट को एमेच्योर ओलंपिया के लिए टिकट का आश्वासन मिलेगा, जो दुनिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप- मिस्टर ओलंपिया का गेटवे है।

राज

वार्ता

More News
तीसरी बार मोटरस्पोर्ट क्लब महासंघ के अध्यक्ष बने इब्राहिम

तीसरी बार मोटरस्पोर्ट क्लब महासंघ के अध्यक्ष बने इब्राहिम

30 Sep 2022 | 1:13 PM

चेन्नई, 30 सितंबर (वार्ता) पूर्व रेसर अकबर इब्राहिम तीसरी बार भारतीय मोटरस्पोटर्स क्लब महासंघ (एफएमएससीआई) के अध्यक्ष चुने गये हैं।

see more..
चोटग्रस्त बुमराह की जगह सिराज ने ली

चोटग्रस्त बुमराह की जगह सिराज ने ली

30 Sep 2022 | 11:29 AM

मुंबई/गुवाहाटी, 30 सितंबर (वार्ता) अखिल भारतीय वरिष्ठ चयनकर्ता समिति ने चोटग्रस्त जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला के लिए टीम में शामिल किया है।

see more..
कबड्डी लीग में शेखावाटी किंग और चंबल पाइरेट्स के बीच होगा खिताबी मुकाबला

कबड्डी लीग में शेखावाटी किंग और चंबल पाइरेट्स के बीच होगा खिताबी मुकाबला

29 Sep 2022 | 10:37 PM

जयपुर, 29 सितंबर (वार्ता) केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 में शेखावाटी किंग और चंबल पाइरेट्स टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जायेगा।

see more..
image