Monday, Feb 6 2023 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
खेल


स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन ने लगातार दूसरी बार नॉर्थ इंडिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप का प्रायोजन किया

स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन ने लगातार दूसरी बार नॉर्थ इंडिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप का प्रायोजन किया

पंचकुला, 18 अप्रैल (वार्ता) बिकिनी कैटेगरी में स्टेडफास्ट न्यूट्रीशन एथलीट सुरभि जायसवार ने बाजी मारी जबकि स्टार कैटेगरी में फिरोजपुर की बेअंत सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। अन्य विजेताओं में ओपन वर्ग में आकाशदीप संधू, 85 किग्रा से ऊपर मनदीप सिंह, 80-85किग्रा में सारांश, 70-75 किग्रा में अफजल खान, 65-70 किग्रा में शारिक, 60-65किग्रा में किशन सिंह बिष्ट, 60 किग्रा से कम में चंचल सिंह शामिल थे। नॉर्थ इंडिया बॉडीबिल्डिंग में चंडीगढ़ के मंदीप सिंह को ओवरऑल विनर घोषित किया गया।

नेशनल फ़िज़िक कम्यूनिटी की नॉर्थ इंडिया और मिस्टर ट्राइसिटी बॉडीबिल्डिंग और फ़िज़िक चैम्पियनशिप, जिसे इस क्षेत्र का सबसे बड़ा बॉडीबिल्डिंग टूर्नामेंट माना जाता है, पंचकुला में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। भारत का प्रमुख स्पोर्ट्स और वेलनेस न्यूट्रिशन ब्रांड, स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन इस महा आयोजन का मुख्य प्रायोजक था, जिसमें पूरे उत्तर भारत के 200 से अधिक बॉडी बिल्डरों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन का कहना है कि उसने बॉडीबिल्डिंग को मुख्यधारा के खेलों का हिस्सा बनाने की अपनी पहल को आगे बढ़ाने और भारत को विश्व की खेल राजधानी बनाने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इस कार्यक्रम को प्रायोजित किया।

स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन के संस्थापक अमन पुरी ने कहा, “स्टेडफास्ट इस चैंपियनशिप से जुड़ा क्योंकि हम महत्वाकांक्षी बॉडी बिल्डरों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देना चाहते हैं। बॉडीबिल्डिंग को अभी भी भारत में किसी खेल के रूप में मान्यता नहीं दी गई है, बॉडी बिल्डरों को अभी भी एथलीट नहीं माना जाता है। इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करके, हम इस खेल का विस्तार करना और युवाओं को बॉडीबिल्डिंग को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। भारत खेल प्रतिभाओं का पावरहाउस है। दुर्भाग्य से, हमारे युवाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए सही अवसर और मंच नहीं मिलता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि ये पहल बॉडीबिल्डिंग को मुख्यधारा के खेलों का हिस्सा बनाने की दिशा में काम करेगी और भारत को विश्व की खेल राजधानी बनाने के हमारे लक्ष्य को भी आगे बढ़ाएगी।”

इस साल का एनपीसी बॉडीबिल्डिंग एथलीटों के लिए खास तौर पर महत्वपूर्ण है क्योंकि जून में नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य, खेल और फिटनेस महोत्सव में आयोजित होने वाले शेरू क्लासिक प्रो क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एनपीसी भागीदारी प्रमाणपत्र होना आवश्यक है। शेरू क्लासिक के विजेता एथलीट को एमेच्योर ओलंपिया के लिए टिकट का आश्वासन मिलेगा, जो दुनिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप- मिस्टर ओलंपिया का गेटवे है।

राज

वार्ता

More News
यिमान ने थाईलैंड मास्टर्स जीतकर चार साल का सूखा खत्म किया

यिमान ने थाईलैंड मास्टर्स जीतकर चार साल का सूखा खत्म किया

05 Feb 2023 | 9:48 PM

बैंकॉक, 05 फरवरी (वार्ता) चीन की झांग यिमान ने थाईलैंड मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को अपनी हमवतन हान यू को 2-1 से मात देकर महिला एकल का खिताब जीत लिया।

see more..
सुदेवा ने राउंडग्लास से रोमांचक ड्रॉ खेला

सुदेवा ने राउंडग्लास से रोमांचक ड्रॉ खेला

05 Feb 2023 | 8:58 PM

नयी दिल्ली, 05 फरवरी (वार्ता) सुदेवा दिल्ली एफसी ने इंजरी टाइम में सुजीत साधु के गोल की बदौलत रविवार को हीरो आईलीग 2022-23 के रोमांचक मुकाबले में राउंडग्लास पंजाब एफसी को 1-1 के ड्रॉ पर रोक लिया।

see more..
एक बार फिर भारतीय जर्सी पहनने को उत्साहित : जडेजा

एक बार फिर भारतीय जर्सी पहनने को उत्साहित : जडेजा

05 Feb 2023 | 8:04 PM

नागपुर, 05 फरवरी (वार्ता) घुटने की चोट और सर्जरी के कारण पांच महीने से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहे भारतीय हरफनमौला रवींद्र जडेजा ने रविवार को कहा कि वह एक बार फिर भारतीय जर्सी पहनने के लिये उत्साहित हैं।

see more..
डब्ल्यूपीएल नीलामी नहीं, विश्व कप पर है ध्यान : हरमनप्रीत

डब्ल्यूपीएल नीलामी नहीं, विश्व कप पर है ध्यान : हरमनप्रीत

05 Feb 2023 | 7:39 PM

केप टाउन, 05 फरवरी (वार्ता) महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण की नीलामी भले ही सिर्फ एक हफ्ता दूर है, लेकिन भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत की निगाहें पूरी तरह से महिला टी20 विश्व कप 2023 पर जमी हुई हैं।

see more..
image