Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना पर सर्वदलीय बैठक के सुझाव के आधार पर उठाए जाएंगे कदम : नीतीश

कोरोना पर सर्वदलीय बैठक के सुझाव के आधार पर उठाए जाएंगे कदम : नीतीश

पटना 15 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि कोरोना संकट पर विमर्श के लिए राज्यपाल की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक से प्राप्त सुझाव के आधार पर कदम उठाए जाएंगे।

श्री कुमार ने गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में कोरोना का दूसरा टीका लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि राज्यपाल के स्तर पर सभी दलों की बैठक होनी चाहिए। उन्होंने राज्यपाल से बैठक के लिये आग्रह किया है । 17 अप्रैल को राज्यपाल के नेतृत्व में होने वाली सर्वदलीय बैठक में सभी लोगों के जो सुझाव आएंगे उसके आधार पर कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसको लेकर एक-एक चीज पर नजर रखी जा रही है। अधिक से अधिक कोरोना जांच कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितनी अधिक जांच होगी उतने ही संक्रमितों की संख्या का पता चल पाएगा। जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता चल रहा है उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

श्री कुमार ने कहा कि आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ायी जा रही है। कोरोना जांच की संख्या राज्य में प्रति दिन एक लाख से अधिक करायी जा रही है, इसे और भी बढ़ाया जायेगा। राज्य में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण भी कराया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण का असर लोगों पर कम से कम हो सके। उन्होंने कहा कि कोरोना देश के सभी राज्यों में फैल रहा है। एक जगह से दूसरी जगह लोग आ-जा रहे हैं। बिहार में बाहर से आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image