Monday, May 23 2022 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
खेल


स्टर्लिंग और गेटकेट कोरोना संक्रमित, फ्लोरिडा में ही क्वारंटीन हुए

स्टर्लिंग और गेटकेट कोरोना संक्रमित, फ्लोरिडा में ही क्वारंटीन हुए

लॉडरहिल (फ्लोरिडा), 31 दिसंबर (वार्ता) वेस्टइंडीज के खिलाफ जनवरी 2022 में तीन मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच के लिए जमैका रवाना होने से पहले आयरलैंड क्रिकेट टीम को झटका लगा है। टीम के दो स्टार तथा इनफॉर्म ऑलराउंडरों पॉल स्टर्लिंग और शेन गेटकेट को प्रस्थान से पहले हुए कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारण फ्लोरिडा में ही छोड़ दिया गया है।

क्रिकेट आयरलैंड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। स्टर्लिंग और गेटकेट अब 10 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरेंगे और नौ जनवरी के आसपास कैरेबियन में टीम के साथ जुड़ेंगे, अगर वे नेगेटिव आते हैं तो।

इस बीच जॉर्ज डॉकरेल, जिन्हें पहले कोरोना पॉजिटिव सदस्य के करीब संपर्क के रूप में पहचाना गया था, को अब टीम के साथ उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई है। वहीं हैरी टेक्टर और गैरेथ डेलानी ने भी अपनी क्वारंटीन अवधि पूरी कर ली है और वे शुक्रवार को टीम के साथ जमैका की यात्रा करेंगे। टीम के अन्य खिलाड़ी एंड्रयू बालबर्नी और एंडी मैकब्राइन, जिन्हें पहले पॉजिटिव सदस्यों के करीबी संपर्क के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, संभवत: दो जनवरी के बाद जमैका में टीम में शामिल होंगे। दोनों की पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का परिणाम लंबित है।

क्रिकेट आयरलैंड के उच्च प्रदर्शन निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने एक बयान में कहा, “कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के संक्रमण ने न ही हमें बख्शा है और न ही अमेरिकी टीम और हालिया श्रृंखला के लिए नियुक्त अंपायरों को। रातोंरात हमारे तीन खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक केवल तीन खिलाड़ी ही बायो-बबल में पॉजिटिव पाए गए हैं। हमारे दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो पॉजिटिव लोगों के करीब संपर्क में आने के कारण आइसोलेशन में हैं, हालांकि ये कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आए हैं, लेकिन जमैका में टीम में शामिल होने से पहले उन्हें फिर से नेगेटिव आना होगा। हमने देखा है कि दुनिया भर में खेल अभी भी इस वायरस से बुरी तरह से प्रभावित हैं और सभी खेल संगठनों की तरह हम भी महामारी के दौरान खेल को जारी रखने की कोशिश कर रहे हैं। हम जल्दी इसकी आदत डाल रहे हैं और देखभाल के अपने कर्तव्य को निभा रहे हैं।”

होल्ड्सवर्थ ने कहा, “वेस्ट इंडीज दौरे के लिए हमारे साथ एक विस्तारित दस्ता है, इसलिए वायरस के प्रकोप के कारण हम आगे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद अच्छी टीम बनाने में सक्षम होंगे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट वेस्ट इंडीज के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि दोनों टीमें मौजूदा व्यवस्थाओं से संतुष्ट हाें।”

उल्लेखनीय है कि आयरलैंड को आठ से 16 जनवरी तक वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है।

दिनेश राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image