Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गुजरात से एसटीएफ ने दोहरे हत्याकांड मामले में फरार आरोपियों को किया गिरफ्तार

गुजरात से एसटीएफ ने दोहरे हत्याकांड मामले में फरार आरोपियों को किया  गिरफ्तार

लखनऊ 14 सितम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ)ने जौनपुर के स्थित एक पेट्रोल पम्प के बाहर हुये दोहरे हत्याकाण्ड मामले में फरार चल रहे 50 हजार रूपये के इनामी दो बदमाशों को गुजरात से गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) राजीव नारायण मिश्र ने शनिवार को यहां बताया कि एस0टी0एफ0 की टीम ने वर्ष-1994 में जौनपुर के शीलतपुर इलाके में पेट्रोल पम्प पर हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकाण्ड मामले में फरार चल रहे 50 हजार रूपये के इमानी बदमाशों करूणाकर पाण्डेय तथा पुष्कर पाण्डेय को गुजरात के बडोदरा से गुरूवार को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश जौनपुर में मडियाहू क्षेत्र के अमानपाण्डेपुर निवासी है। उनके पास से दो मोबाइल फोन, एक डील, दो पैन कार्ड तथा दो हजार रूपये नगद बरामद किये गये।

श्री मिश्र ने बताया कि वर्ष-1994 में नपुर के मडियाहूं क्षेत्र में शीतलगंज इलाके में स्थित मेसर्स धर्मराम सर्विस स्टेशन पर दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में मडियाहूं निवासी बृजेश सिंह तथा राजेश सिंह की हत्या कर दी गयी थी तथा छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इस मामले में करूणाकर पाण्डेय, प्रभाकर पाण्डेय तथा पुष्कर पाण्डेय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। सत्र न्यायालय ने दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। दोनों अभियुक्तों ने इस मामले में उच्चतम न्यायाल में अपील की थी। दोनों वर्ष 2007 से फरार चल रहे थे। उनकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस महानिरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र ने 50-50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था।

भंडारी

वार्ता

image