Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रालोसपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

रालोसपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

पटना 10 नवंबर (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे रालोसपा के कार्यकर्ताओं पर आज पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने यहां बड़ी संख्या में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा के खिलाफ बिहार के मुख्यमंत्री श्री कुमार की कथित टिप्पणी के विरोध में मार्च निकाला। मार्च के डाकबंगला चौराहा पर पहुंचते ही वहां पहले से बड़ी संख्या में मुस्तैद पुलिस के जवानों ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इस पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोक-झोंक हुयी।

पुलिस के रोकने के बावजूद कार्यकर्ता आगे बढ़ने पर आमादा थे। पुलिस के समझाने के बावजूद वे नहीं माने। कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करने के लिये जैसे ही आगे बढने लगे तभी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज कर दिया। इस कार्रवाई में कई कार्यकर्ता घायल हो गये।

पुलिस लाठी चार्ज में घायल हुए कार्यकर्ताओं को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजधानी के गार्डिनर रोड स्थित अस्पताल में भर्ती कराया है। कुछ घायलों को बेहतर इलाज के लिये अलग-अलग निजी अस्पतालों में ले जाया गया है।

उपाध्याय सूरज

रमेश

जारी (वार्ता)

image