Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
खेल


स्टिमैक के पास टीम के लिए नई योजनाएं हैं: सुसाईराज

स्टिमैक के पास टीम के लिए नई योजनाएं हैं: सुसाईराज

मुंबई, 27 जून (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के युवा खिलाड़ी माइकल सुसाईराज ने मुख्य कोच इगोर स्टिमैक की तारीफ करते हुए कहा है कि उनके पास टीम के लिए नयी नीतियां हैं।

भारतीय फुटबॉल टीम इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है। टीम के नए कोच स्टिमैक ने भारतीय टीम में कई नए चेहरों को मौका दिया है। इन्हीं नए चेहरों में शामिल है सुसाईराज जिन्होंने हीरो आई लीग और हीरो इंडियन सुपर लीग में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था।

सुसाईराज को थाईलैंड में हुए किंग्स कप में भी टीम में शामिल किया गया था। कोच स्टिमैक ने कुराकाओ के खिलाफ छह नए खिलाड़ियों को मौका दिया था जिसमें सुसाईराज भी शामिल थे।

24 वर्षीय सुसाईराज दूसरे हॉफ में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर खेलने उतरे थे जिसे वह अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ पल मानते हैं। सुसाईराज ने कहा, “मुझे याद है कि कोच ने मेरी तरफ देखकर कहा था कि मैं तैयार हो जाऊं। मैं थोड़ा घबरा गया था लेकिन मैंने अपने को मन ही मन तैयार किया। मैं मैच के पहले पांच मिनट काफी दबाव महसूस कर रहा था लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ चुका था।”

उन्होंने कहा, “नए कोच स्टिमैक के पास कई नई योजनाएं है कि किस तरह खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाए और हमें विभिन्न तरीकों से मैच के लिए तैयार किया जाए। खिलाड़ियों का मूल्यांकन करने के लिए सिर्फ तकनीकी क्षमता ही नहीं देखी जाती बल्कि उनकी शारीरिक क्षमता को भी परखा जाता है।”

सुसाईराज ने कहा, “हमें इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। हमें अलग-अलग तरह की तैयारियां कराई जाती है। टीम में समझौता करने के लिए कोई स्थान नहीं है। हमें टीम में शामिल होने के लिए फिट रहना बहुत जरुरी है। फिट रहने से मेरा मतलब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को फिट रखने से है। कोच चाहते हैं कि पूरी टीम एकजुट होकर खेले, एक दूसरे को डिफेंड करे और एक साथ आक्रमण करे।”

इंटरकोंटिनेंटल कप को देखते हुए सुसाईराज मुंबई में ट्रेनिंग कर रहे है। उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “पिछले वर्ष मैंने इसे घर पर टीवी पर देखा था लेकिन इस वर्ष बात अलग है। मैं टूर्नामेंट के लिए शिविर का हिस्सा बनने को लेकर काफी उत्साहित हूं।”

 

More News
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image