Friday, Mar 29 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
खेल


स्टोक्स का शतक, स्मिथ बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने कराया ड्रा

स्टोक्स का शतक, स्मिथ बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने कराया ड्रा

लंदन, 19 अगस्त (वार्ता) बेन स्टोक्स की नाबाद 115 रन की जबरदस्त शतकीय पारी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 258 रन पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया के सामने 267 रन का लक्ष्य रख दिया। ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट गंवाने के बावजूद टेस्ट ड्रा कराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की अपनी बढ़त कायम रखी।

ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए चायकाल तक दो विकेट खोकर 46 रन बनाये और चायकाल के बाद उसने 149 रन तक छह विकेट गंवा दिए। लेकिन ट्रेविस हैड ने 90 गेंदों पर नाबाद 42 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेलकर इंग्लैंड की जीत का मंसूबा पूरा नहीं होने दिया।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने तीन-तीन विकेट लिए लेकिन वर्षा प्रभावित इस मुकाबले में समय कम रह जाने के कारण इंग्लैंड जीत से दूर रह गया। ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट ड्रा समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाये। स्टोक्स को उनकी नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

डेविड वार्नर पांच और उस्मान ख्वाजा दो रन बनाकर आउट हुए। दोनों ही विकेट तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लिए, जिनकी एक शार्ट गेंद पर पहली पारी में गर्दन पर चोट लगने के बाद स्टीवन स्मिथ मस्तिष्काघात के कारण इस मैच से बाहर हो गए थे। स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी के नियमों में बदलाव के बाद यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी किसी टेस्ट मैच के बीच में बतौर सबस्टीट्यूट एकादश में शामिल किया गया।

दो विकेट गिरने के बाद लाबुशेन मैदान में खेलने उतरे और उन्होंने ओपनर कैमरून बेनक्राफ्ट के साथ टीम को चायकाल तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया। चायकाल के समय बेनक्राफ्ट 16 और लाबुशेन 18 रन बनाकर क्रीज पर थे। बेनक्राफ्ट चायकाल के तुरंत बाद आउट हुए। उन्हें लीच ने पगबाधा किया।

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image