Friday, Apr 19 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
बिजनेस


व्यापारियों का तीन दिवसीय अधिवेशन सोमवार से

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) के तत्त्वावधान में व्यापारियों का तीन दिवसीय अधिवेशन सोमवार से यहाँ शुरू हो रहा है।
कैट ने आज बताया कि अधिवेशन में देश भर के व्यापारी नेता, खुदरा व्यापार, ई-कॉमर्स, कर प्रणाली और डायरेक्ट सेलिंग जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे। अधिवेशन 25 जुलाई तक चलेगा और इसमें करीब डेढ़ हजार व्यापारी नेता शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। वित्त मंत्री पीयूष गोयल भी बाद के सत्र में व्यापारियों को संबोधित करेंगे।
परिसंघ ने बताया कि देश भर के प्रमुख व्यापारी नेता खुदरा व्यापार से सम्बंधित अनेक मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिनमें विशेष तौर पर जीएसटी का सरलीकरण, वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील का प्रभाव, ई-कॉमर्स के लिए नीति, खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की प्रासंगिकता, डिजिटल भुगतान की आवश्यकता एवं पारंपरिक खुदरा व्यापार का डिजिटलीकरण, व्यापारियों को क़र्ज़ की आसान उपलब्धता, दिल्ली में अवैध दुकानों की सीलिंग, खाद्य संरक्षा एवं मानक कानून में संशोधन, उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम का संसद में पारित होना, खुदरा व्यापार में रोज़गार की संभावनाएँ, विभिन्न राज्यों में प्लास्टिक बैन का व्यापार पर प्रभाव, देश की आपूर्ति श्रृंखला का मजबूत होना आदि शामिल हैं।
अजीत आशा
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image