Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


19 मार्च को चीन के उत्पादों की होली जलायेंगे व्यापारी: कैट

नयी दिल्ली 14 मार्च (वार्ता) आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन के वीटो लगाने से नाराज देश भर के व्यापारी आगामी 19 मार्च को चीन के उत्पादों की होली जलायेंगे।
उद्योग संगठन अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने चीन के इस कदम को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार देते हुए देश भर के व्यापारियों से चीन के वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है। कैट ने यह भी घोषणा की है कि 19 मार्च को देश भर में हजारों स्थानों पर व्यापारी चीन के सामान की होली जलाएंगे।
कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज कहा कि अब समय आ गया है जब चीन को पाकिस्तान का साथ देने के लिए और हर तरह से पाकिस्तान की मदद करने की कीमत चुकानी पड़ेगी। चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इस बाज़ार से चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे उसकी अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगेगा।
कैट ने इसी वजह से देश भर के व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे चीन के वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए न ये उत्पाद खरीदें और न बेचें। कैट अपने इस राष्ट्रीय अभियान में कैट ट्रांसपोर्ट, लघु उद्योग, हॉकर्स , उपभोक्ता आदि के राष्ट्रीय संगठनों को भी जोड़ेगा। कैट ने सरकार से भी मांग की है कि चीनी उत्पादों के आयात पर 300 से 500 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाया जाये।
उल्लेखनीय है संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने का प्रस्ताव रखा था लेकिन चीन ने इस मामले में चौथी बार अपने वीटो का इस्तेमाल करते हुए प्रस्ताव को धराशायी कर दिया।
अर्चना
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..

दलहन

20 Apr 2024 | 5:45 PM

see more..
image