Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एफएसडीसी उप समिति ने की वित्तीय स्थिरता की समीक्षा

मुम्बई 14 मार्च (वार्ता) वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद् (एफएसडीसी) की उपसमिति की गुरुवार को हुई बैठक में वैश्विक और स्थानीय स्तर पर होने वाली उन बड़ी घटनाओं की समीक्षा की, जो देश की वित्तीय स्थिरता को प्रभावित करती हैं।
रिजर्व बैंक गवर्नर शक्तिकांता दास की अध्यक्षता में हुयी उप समिति की इस 22वीं बैठक में क्रेडिट रेंटिंग की गुणवत्ता तथा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों और डेवलपर्स के अंर्तसंबंध की चुनौतियों के संबंध में चर्चा की गयी। उप समिति ने नियामकों के डाटाबेस तथा राष्ट्रीय वित्तीय समावेश रणनीति को जोड़ने पर भी जोर दिया है। विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में राज्य स्तरीय समन्वय समिति के कामकाम की भी समीक्षा की गयी।
बैठक में वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, कारपोरेट मामलों के सचिव आई श्रीनिवास, मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉ कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम,भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष डॉ एस सी खुंटिया, पेंशन फंड नियामक एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हेमंत जी कॉन्ट्रैक्टर, रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एन एस विश्वनाथन, डॉ विरल वी आचार्य, बी पी कानूनगो और महेश कुमार जैन तथा, एफएसडीसी के सचिव डॉ शशांक सक्सेना तथा रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक डॉ दीपक मोहंती शामिल हुए।
अर्चना/शेखर
वार्ता
image